डीसी विक्रम सिंह ने फरीदाबाद हाफ मैराथॉन की तैयारियों का जायजा लिया

आगामी 29 फरवरी तक www.faridabadhalfmarathon.com पर करें रजिस्ट्रेशन

फरीदाबाद, 26 फरवरी डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला में आगामी तीन मार्च को फरीदाबाद हाफ मैराथॉन नाम से एक बड़ा इवेंट होने जा रहा है। इस पहल का मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वस्थ जीवनशैली की प्रेरणा देना और उन्हें संजीवनी कार्रवाई के लिए प्रोत्साहित करना है। डीसी विक्रम सिंह ने आज सूरजकुंड से शुरू होने वाली फरीदाबाद हाफ मैराथॉन की तैयारियों का जायजा लिया।
फरीदाबाद में 3 मार्च को होने वाली फरीदाबाद हाफ मैराथन में शहर के लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए बड़े खेल में फिल्मी सितारे भी शामिल होंगे। ओलंपियन बॉक्सर मैरी कॉम व मनु भाकर सहित कई अन्य नामी गिरामी खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल फरीदाबाद मैराथॉन में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करेंगे। जिला उपयुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि मैरी कोम, मनु भांकर, लोकेश राजपूत, हितेश शर्मा, राजेश तेलांग  के आलावा बहुत से फिल्मी कलाकार भी फरीदाबाद हाफ मैराथॉन में भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि विश्व में महानगरों की तर्ज़ पर देश के दिल्ली और मुंबई जैसे देश के प्रमुख शहरों में आयोजित होने वाले ऐसे आयोजनों की तरह हॉफ औद्योगिक महानगर/औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में हाफ मैराथॉन का एनुअल इवेंट 03 मार्च-2024 को प्रातःकाल 05:30 से सूरजकुंड में आयोजित किया जाएगा और यह जिला फरीदाबाद का अब तक सबसे बड़ा इवेंट साबित होगा। फरीदाबाद हाफ मैराथन में भागीदारी के लिए एक लाख से अधिक लोगों ने फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन डॉट कॉम पर ( www.faridabadhalfmarathon.com) पर अपना पंजीकरण कराया है। उन्होंने बताया कि यह रजिस्ट्रेशन 29 फरवरी तक करवाया जा सकता है।

चिप युक्त बीब से रनर अपना वास्तविक रन टाइम कैलकुलेट कर सकेंगे


डीसी विक्रम सिंह  ने कहा कि मैराथॉन के लिए पोर्टल पर 21 किलोमीटर फुल व 10 किलोमीटर की श्रेणी में आवेदन करने वाले रनर्स को रनिंग किट्स प्रदान की जाएगी। इसमें एक इलेक्ट्रॉनिक चिप युक्त बीब (टी शर्ट पर चिपकने वाला स्टीकर) शामिल है। उन्होंने बताया कि इस चिप युक्त बीब से रनर अपना वास्तविक रन टाइम कैलकुलेट कर सकेंगे साथ ही आयोजन के उपरांत अपने इलेक्ट्रॉनिक बीब की मदद से आयोजन से जुड़े अपने फोटो भी डाउनलोड कर सकेंगे।

यह होगी विजेताओं को सम्मानित के लिए ईनाम धन राशि


डीसी विक्रम सिंह ने आगे बताया कि 21 किलोमीटर ओपन कैटेगरी में हॉफ मैराथन में प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता को 1 लाख रुपये की नकद धनराशि , द्वितीय विजेता को 75 हजार, व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 50 हजार रुपये की धनराशि के  नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वहीं दस किलोमीटर मैराथान के प्रथम विजेता को 50 हजार, द्वितीय विजेता को 30 हजार, व तीसरे स्थान पर आने वाले विजेता की 20 हजार रुपये की धनराशि के  नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

डीसी ने बताया कि  5 किलोमीटर की फन मैराथॉन का आयोजन में बच्चे युवा और सीनियर सिटीजन भाग ले सकते है। इस अवसर पर एडीसी आनंद शर्मा, डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन, एमसीएफ जॉइंट कमिशनर गौरव अंतिल, सीईओ जिला परिषद् सतबीर मान, एसडीएम बड़खल अमित मान, जिला खेल अधिकारी देवेंद्र सिंह गुलिया, जिला शिक्षा अधिकारी आशा दहिया, पंचायती राज एक्सएन प्रदीप संधू, डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित अन्य कई विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button