मोदी और खट्टर सरकार ने हरियाणा की अनदेखी की : विजय प्रताप सिंह

फरीदाबाद। बडख़ल विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता विजय प्रताप सिंह ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा के समय में हरियाणा विकास,रोज़गार एवं व्यवस्था में अग्रणी था लेकिन मोदी और खट्टर के शासन् में बेरोज़गारी, महंगाई और अव्यवस्था ने हरियाणा को बदहाल कर दिया पूरे प्रदेश की नजर अब भूपेन्द्र सिंह हुडडा जी व अध्यक्ष उदयभान जी की जोड़ी पर टिकी हुई हैं।

खास कर फरीदाबाद लोकसभा के लोग इस उम्मीद पर हैं कि चौधरी भूपेन्द्र सिंह हुडडा के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार बनेगी और पलवल व गुडगांव तक मैट्रो जाएगी नये कॉलेज बनेंगे टोल टैक्स या जज़िया कर से लोगो को राहत मिलेगी रोज़गार के नये अवसर आयेगे और फ़रीदाबाद पुनः अपनी खोयी हुई प्रतिष्ठा को पाएगा यह बातें विजय प्रताप सिंह ने पूर्व विधायक ललित नागर

द्वारा आयोजित जन आक्रोश रैली को सम्बोधित करते हुए कहीं।
विजय प्रताप ने कहा कि कांग्रेस के शासन में फरीदाबाद का चहूंमुखी विकास हुआ है इससे नकारा नहीं जा सकता । फरीदाबाद बल्लभगढ़ मैट्रो ,ईएसआई मैडीकल कॉलेज, दिल्ली फरीदाबाद क ो जोडऩे के पुल बनाए गए। भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार किया नगर निगम में हज़ारो करोड़ के घोटाले किए , लोगों को बिजली के भारी भरकम बिजली के दिए हैं। टूटी सडक़ें, सीवर ओवर फ्लो हो कर सडक़ों पर बह रहा गंदा पानी दिया है।

भाजपा सरकार में हवा दूषित , पेयजल की भारी कमी है उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने गांवों के राजस्व को हड़पने के लिए उन्हें नगर निगम में शामिल कर लिया, लेकिन ऐसे गांव आज बुरी हालत में हैं गांवों का रिवन्यू तो ले लिया लेकिन उस अनुपात में उन गांवों में विकास कार्य नहीं करवाए गए ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर वायदे के अनुसार बुर्जर्गों की पेंशन 6000 महीना करेंगे और जिनकी पेंशन काटी गई है उसे दोबारा शुरू करेंगे। 500 रूपये का गैस सिलेंडर , कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेंगे।

हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। हुडडा सरकार ने गरीबों को 100 -100 गज के प्लाट मुफ्त दिए हैं उन्हें दोबारा दिया जाएगा। विजय प्रताप सिंह ने कहा आज संविधान को बचाने की जरूरत हैं भाजपा लोकतंत्र और संविधान का पालन नहीं कर रही इसका ताज़ा उदाहरण चंडीगढ़ मेयर चुनाव में सरेआम 8 वोट कैंसिल कर बेईमानी से भाजपा का मेयर बना दिया गया

Related Articles

Back to top button