राष्ट्रीय भवन निर्माण सामग्री परिषद और श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के बीच हुआ समझौता

अनुसंधान, सम्मेलन, कार्यशालाओं के आयोजन के साथ-साथ संसाधनों का भी होगा आदान- प्रदान

फरीदाबाद श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय सीमेंट और भवन निर्माण सामग्री परिषद के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। समझौता ज्ञापन पर परिषद के महानिदेशक डॉ. एल.पी. सिंह और कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने हस्ताक्षर किए। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि इसके भविष्य में सुखद परिणाम सामने आएंगे।
इस समझौते के अंतर्गत, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, केमिकल इंजीनियरिंग और रसायन विज्ञान के क्षेत्रों में श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थी ऑन द जॉब ट्रेनिंग कर पाएंगे। दोनों संस्थान अनुसंधान से संबंधित प्रयोगशालाओं, पुस्तकालय और बुनियादी ढांचे को भी साझा करेंगे। दोनों संस्थानों के बीच सुविधाओं और मानवीय संसाधनों का भी आदान-प्रदान होगा।
 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त सेमिनार, कार्यशाला और सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। संयुक्त अनुसंधान परियोजनाओं के लिए वित्त पोषण हासिल करने के अवसर तलाशे जाएंगे। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की कुल सचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि इस समझौते के अंतर्गत न केवल विद्यार्थियों को फायदा होगा, बल्कि ऑन द जॉब ट्रेनिंग के माध्यम से उद्योग को भी कुशल मानवीय संसाधन उपलब्ध होंगे।
साथ ही उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में मिलकर काम करने के लिए परिषद के शीर्ष अधिकारियों को शुभकामनाएं दी। प्रोफेसर ए के वतल ने परिषद के अधिकारियों का आभार ज्ञापित किया। संयुक्त निदेशक विनीत सूरी, उपकार सिंह, डॉ. धीरेंद्र कुमार पांडा और डॉ.कपिल कुकरेजा भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button