फरीदाबाद पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर एक दिन मे नो- एंट्री के 67 चालान व 37 वाहनो इंपाउंड सहित 1720 वाहन चालकों के काटे चालान

नो-एंट्री में वाहन चलाने से दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है इसलिए वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करते हुए करें यात्रा

फरीदाबाद, 22 जुलाई। पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा एवं आईजी ट्रैफिक हरियाणा के निर्देशानुसार डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस ने नो-एंट्री के वाहनो के 67 चालान तथा 37 वाहनों को इंपाउंड कर विशेष अभियान चलाकर वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस ने हाईवे पर नो-एंट्री के सिग्नल लगे है। लेकिन कुछ लोग जल्दी के चक्कर में दुर्घटना होने की संभावना को बढ़ा देते है।
ट्रैफिक पुलिस ने आज विषेश अभियान के तहत उच्च अधिकारियो के दिश निर्देश पर अभियान चलाया गया। अभियान के तहत गलत लाइन में नो- एंट्री व भारी वाहनो को ड्राइव करने वाले वाहन चालकों के चालान भी काटे गए। इस दौरान उनको समझाया भी जा रहा है कि वह अपनी लाइन में ड्राइव करें और नो-एंट्री में प्रवेश न करे। पुलिस की तरफ से रॉन्ग साइड में एंट्री करने पर आने जाने वाले वाहन चालको को काफी परेशानी होती है जिसे दुर्घटना होने की पॉसिबिलिची बढ जाती है।
पुलिस टीम ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1720 वाहन चालकों में के चालान काटे हैं जिसमें से 67 नो-एंट्री के तथा 37 वाहनो को इंपाउंड किया गया है।  वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने बताया कि नो-एंट्री, गलत दिशा, ऑवर स्पीड में वाहन चलाने की वजह से सड़क दुर्घटना की संभावनाएं बढ़ जाती है जिसमें कई व्यक्तियों की जान तक चली जाती है। इसलिए सभी वाहन चालक अपनी दिशा तथा अपनी लाइन में गाड़ी चलाएं ताकि अपने तथा अपने साथ चलने वाले दूसरे वाहन चालकों को भी सड़क दुर्घटना से बचाया जा सके। पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया।

Related Articles

Back to top button