कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने किया शिक्षकों को सम्मानित

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने किया शिक्षकों को सम्मानि

फरीदाबाद, 05 सितम्बर  प्रदेश के परिवहन और उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा आज बल्लभगढ़ के श्रीमती सुषमा स्वराज राजकीय कन्या महाविद्यालय बल्लभगढ़ में शिक्षक दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। जहां महाविद्यालय पहुंचने पर उच्चतर शिक्षा मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। वहीं कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने शिक्षक सम्मान समारोह की शुरुआत पौधारोपण और दीप प्रज्वलन साथ की गई। उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने इस अवसर पर महिला कॉलेज के पूर्व प्राचार्य के साथ कॉलेज के सभी लेक्चरर्स और प्रोफेसर को सम्मानित किया। कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। शिक्षक दिवस के अवसर पर उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गुरु के बिना ज्ञान नहीं आता है और आज उन्हें खुशी हो रही है कि उन्होंने बल्लभगढ़ के महिला कॉलेज का जो सपना देखा था, वह सरकार हो गया है। आज यहां 1400 बेटियां सुषमा स्वराज कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर रही है।  उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ क्षेत्र में शिक्षा चिकित्सा के साथ मूलभूत सुविधाएं देना उनका विजन रहा है, जो आज पूरा हो रहा है।
मुख्यमंत्री का किया आभार व्यक्त जल्द ही बनेगा एक और कॉलेज
उच्चतर शिक्षा मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का भी धन्यवाद जताते हुए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बल्लभगढ़ विधान सभा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास को चार चांद लगाए हैं। बल्लभगढ़ विधानसभा को शिक्षा के क्षेत्र का हब बनाने का काम प्रदेश की मनोहर सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही कालेजो में टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की कमी को पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही सेक्टर- 23 बल्लभगढ़ विधानसभा में एक और को एड कॉलेज बनवाया जाएगा। जिसके लिए जमीन भी सरकार ने बिजली विभाग से कॉलेज के लिए खरीद ली है।
बेटियों को दी बस की सौगात
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने शिक्षक दिवस के मौके पर आज शिक्षा ग्रहण कर रही बेटियों की सुविधा को देखते हुए कालेज तक नियमित बस चलाने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए हैं ।
उन्होंने कहा कि बेटियां पढ़ेगी तो देश पढ़ेगा।
बहन श्रीमती सुषमा स्वराज से ले प्रेरणा
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कॉलेज का नाम देश की पूर्व विदेश मंत्री रही और राजनीति की ज्ञाता रही स्वर्गीय बहन श्रीमती सुषमा स्वराज के नाम पर रखा गया है। कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर रही बेटियों को बहन स्वर्गीय श्रीमती सुषमा स्वराज के जीवन से प्रेरणा मिलेगी और अपनी मंजिल को पाने में सक्षम बनेगी। इस मौके पर थाना शहर के इंस्पेक्टर सतीश कुमार को बेटियों की सुरक्षा के लिए कैबिनेट मंत्री ने सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि कॉलेज के बाहर बेटियों की सुरक्षा को देखते हुए  पुलिस ड्यूटी लगाई जाएगी। ताकि कोई असामाजिक तत्व   कॉलेज के आसपास ना भटक सके।
शिक्षक सम्मान समारोह में ये रहे मौजूद
इस मौके पर कॉलेज की प्राचार्य रितिका गुप्ता, राजकीय नेहरू कॉलेज फरीदाबाद की प्राचार्य रुचिका खुल्लर, राजकीय नेहरु कॉलेज महिला फरीदाबाद के प्राचार्य नरेंद्र सिंह, राजकीय कॉलेज नचौली की प्राचार्य सुनिधि, तिगांव कॉलेज की प्राचार्या सुनीता मलिक ,पूर्व प्राचार्य कृष्णा श्योराण,पूर्व प्राचार्य राजपाल ,पूर्व प्राचार्य संध्या प्रदीप, पूर्व पार्षद दयाचंद यादव और ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य पारस जैन मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button