सात दिवसीय एन एस एस शिविर का शुभारम्भ

जीवन में अनुशासन शिष्टाचार एवं व्यवहार महत्वपूर्ण है कमलेश शास्त्री

आज दिनांक 28/12/2023 को राजकीय कन्या वरिष्ठ मध्य्मिक विद्यालय जैकबपुरा जिला गुरुग्राम के प्रांगण में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई कैंप का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला बाल कल्याण अधिकारी गुरुग्राम श्री कमलेश शास्त्री व प्रधानाचार्य श्री सुशील कुमार कण्व द्वारा किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई की अधिकारी श्रीमती स्नेह प्रवक्ता जीव विज्ञान ने 55 स्वयंसेवी और सातों दिन की विभिन्न गतिविधियों से अवगत कराया ।

कैंप की सुबह की पारी श्री सुशील कुमार कण्व प्रधानाचार्य जो कि 12 -13 सालों तक राष्ट्रीय सेवा योजना जिला सयोंजक फरीदाबाद का चार्ज संभालते रहे हैं, इसकी शुरुआत कब और कैसे हुई ,सब कुछ विस्तार से बच्चों को बताया । इसी पहले पारी में कैंप में मंदिर की सफाई करी , स्कूल में सफाई की , गेस्ट के आने के लिए सजावट की ।

कैंप की दूसरी पारी में सभी बच्चों ने मेडिटेशन और योग किया । कैंप की तीसरी पारी में श्री सुशील कण्व , रामकिशन , नवीन , ओमप्रकाश , ओमवीर , भावना ,नीलम , सरिता जी और हमारे अतिथि गण जिला बाल कल्याण अधिकारी श्रीमान कमलेश शास्त्री जी के साथ बाल भवन अधिकारी किरण , परमजीत और रमेश के साथ मिलकर विद्या की देवी मां सरस्वती को फूल माला के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर शुभ- आरम्भ किया ।

कैंप की चौथी पारी में गुड़गांव गांव से अनिल योगाचार्य ने हमें अनुशासन की महत्वत्ता बताईं और बच्चो को मोटीवेट किया ।यह पूरा कार्यक्रम प्रधानाचार्य श्री सुशील कण्व जी की देखरेख में व राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा गुरुग्राम हरियाणा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की कार्यक्रम अधिकारी स्नेह जीव विज्ञान प्रवक्ता के मार्गदर्शन व अगुवाई में चल रहा है ।

Related Articles

Back to top button