जीवा पब्लिक स्कूल में रामनवमी का उत्सव उत्साह के साथ मनाया गया

फरीदाबाद। फ रीदाबाद सैक्टर 21 बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में आज प्रात: कालीन प्रार्थना सभा के दौरान रामनवमी के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जीवा पब्लिक स्कूल की यह विशेषता है कि यहाँ प्रत्येक त्योहार पारंपरिक तरीके से मनाया जाता हैं और इसके लिए विशेष प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया जाता हैं। कार्यक्रम के माध्यम से त्योहार की सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ बच्चों दी जाती हैं। इसका मुख्य उद्देश्य बच्चों को अपनी संस्कृति एवं सभ्यता से अवगत कराना है।

आज की प्रार्थना सभा भी बहुत विशेष रही आज कार्यक्रम में श्री रामचन्द्र जी के जीवन एवं उनके आदर्श गुणों का वर्णन किया गया। विद्यालय में प्रतिदिन दिन की शुरुआत एक सुविचार से की जाती है इसलिए सर्वप्रथम छात्रों ने सुविचार प्रकट किएए तदुपरांत छात्रों ने रामचरितमानस की चौपाई प्रस्तुत कीए एक लघु नाटिका के माध्यम से छात्रों ने श्री रामचन्द्र के जीवन की विशेषता को भी प्रकट किया। इस अवसर पर विद्यालय की अध्यापिकाओं ने भी सुंदर राम भजन गाकर वातावरण को भक्तिमय बना दिया।

इस कार्यक्रम में विद्यालय के सभी छात्र उपस्थित रहेए सबने एक साथ मिलकर श्री रामचन्द्र जी के सिद्धांतों को जानाए प्राइमरी कक्षा के छात्रों ने भी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कियाए भजन व चौपाई की प्रस्तुति के साथ विद्यालय का प्रांगण भक्ति भाव से भर उठा। किंडरगार्टन के नन्हे मुन्ने छात्रों ने भी श्री राम का जय जयकार किया। आज के कार्यक्रम में आठवीं कक्षा की दो छात्राओं हरलीन कौर और कुंजल गुलाटी के माताएं श्रीमती हरिंदर कौर और श्रीमती अंजू गुलाटी भी शामिल हुई । इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष श्री ऋषिपाल चौहान जी ने सभी को शुभकामनाएं एवं शुभ संदेश दिएए इसके साथ.साथ विद्यालय की उपाध्यक्षा श्रीमती चंद्रलता चौहान एवं एकेडमिक एंड एक्सिलेंस हेड श्रीमती मुक्ता सचदेव ने सभी को अपनी शुभकामना?ं दीं। प्रधानाचार्या श्रीमती अपर्णा शर्मा ने भी सभी को रामनवमी पर हार्दिक बधाई दी।

Related Articles

Back to top button