भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा, फरीदाबाद  ने चलाया शिव मंदिर रायपुर कलां में स्वच्छता अभियान

मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा,चर्च या कोई भी धार्मिक स्थान हैं आस्था के प्रतिक : सरदार रेशम सिंह

फरीदाबाद, 18 जनवरी। 22 जनवरी को अयोध्या श्री राम जन्मभूमि में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मंदिरों में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान शुरू किया गया है।
इसी कढ़ी में भाजपा के ज़िला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा व अल्पसंख्यक मोर्चा फरीदाबाद के जिला अध्यक्ष लाज़र रंजीत सेन के मार्गदर्शन में अल्पसंख्यक मोर्चा महामंत्री सरदार रेशम सिंह ने तिगांव विधानसभा के गाँव रायपुर कलां में स्थित शिव मंदिर के परिसर में झाड़ू पोछा लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की।
इस अवसर पर भाजपा मंडल सचिव राजेन्द्र तालान, हरबंस सिंह, हरदत्त सिंह, अल्पसंख्यक मोर्चा तिगांव मंडल अध्यक्ष राम सिंह, सुरजीत, श्रीचन्द, सूरज, रंजीत कौर, पूर्व सरपंच अशोक व अन्य कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे ।
अल्पसंख्यक मोर्चा महामंत्री सरदार रेशम सिंह ने कहा कि भारत में जो धार्मिक भावना एवं भाई चारा लोगों के अंदर देखने को मिलता है वो अपने आप में एक अद्भुत भाव है । मंदिर, मस्जिद,गुरुद्वारा,चर्च या कोई भी धार्मिक स्थान हो यह सभी हमारी आस्था के केन्द्र हैं और मंदिर प्रांगण या इन सभी धार्मिक स्थानों को साफ-स्वच्छ रखना हम सभी श्रद्धालुओं का नैतिक कर्तव्य भी है।
उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चे के सभी कार्यकर्त्ता श्री राम भक्त के रूप में मंदिरों के स्वच्छता अभियान में भाग लेंगे। सरदार रेशम सिंह ने लोगों से यह अनुरोध भी किया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान के साथ हम फ़रीदाबाद में मंदिरों को स्वच्छ और साफ रखेंगे। सभी मंदिरों के परिसरों को स्वच्छ बनाकर स्वच्छता एवं भाई चारा कायम करेंगे ।

Related Articles

Back to top button