भाजपा फरीदाबाद ने मनाया शहीदी दिवस, भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव को दी श्रद्धांजलि

राजकुमार वोहरा ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की गौरव गाथा का किया बखान

फरीदाबाद  हमारे अमर वीर शहीदों की भावना देश-प्रेम से ओतप्रोत थी और अपनी युवावस्था के चरम पर उन्होंने अपना जीवन देश के लिए न्यौछावर कर दिया। आज के युवाओं को सरदार भगत सिंह,राजगुरु एवं सुखदेव के जीवन से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। भाजपा के जिला अध्यक्ष राज कुमार वोहरा ने देश की आजादी के लिए खुद को देश पर कुर्बान करने वाले इन तीनों महान महापुरुषों को नमन कर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा । भारतीय जनता पार्टी जिला फरीदाबाद कार्यालय अटल कमल पर शहीदी दिवस मनाया गया और अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु

के चित्रों पर माल्यार्पण कर कार्यकर्ताओं ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर जिला महामंत्री मनोज वशिष्ठ, जिला उपाध्यक्ष लक्षमण तंवर, अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष विक्रम अरुआ, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष शोभित अरोड़ा, अल्पसंख्यक मोर्चा जिला अध्यक्ष फहीम अहमद, महिला मोर्चा जिला महामंत्री सीमा भारद्वाज, जिला कार्यालय सह सचिव सचिन गुप्ता, नरेन्द्र जैन, रेशम सिंह, नरेश चौहान, राजेन्द्र तालान, सरफराज आदि भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा ने बलिदानियों की अमर गौरव गाथा पर भी प्रकाश डालते हुए कहा कि आजादी की लड़ाई के लिए अपने जीवन का बलिदान करने वाले अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु जैसे युवा देशभक्तों ने आजादी की मशाल को जलाया और देश को आजाद कराने के लिए अपना सर्वस्व न्योछवर कर दिया।  तीनों महापुरुषों की शहादत हमारी आजादी की लड़ाई के इतिहास का एक महत्वपूर्ण क्षण था। हमें इस बात का गर्व है कि यह तीनों राष्ट्रभक्त हमारी मिट्टी से जुड़े थे। अपनी युवावस्था के चरम पर उन्होंने अपना जीवन न्यौछावर कर दिया ताकि देशवासी स्वतंत्रता और गरिमा के साथ अपना जीवन जी सकें। शहीदों के सपनों के भारत के लिए आज हम युवाओं को अपना सक्रिय योगदान देना चाहिए। हमारे सक्रिय योगदान से हमारे देश की अखंडता और मजबूत होगी।

Related Articles

Back to top button