क्राइम ब्रांच व थाना पुलिस टीम के द्वारा जनवरी से अब तक अवैध हथियार के 523 मामले दर्ज कर 572 आरोपियो को गिरफ्तार कर 675 अवैध हथियार बरामद

ग्राम प्रहरी, क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस के द्वारा लगातार सख्ती, सतर्कता, पैट्रोलिंग व गस्त से अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधिक गतिविधियों में शामिल आरोपियो पर रखी गई पैनी नजर, अपराध में आई गिरावट

फरीदाबाद, 11 दिसम्बर पुलिस महा निदेशक के द्वारा चलाए गए सेफ सिटी अभियान के अंतर्गत पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के द्वारा अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियो की धर-पकड़ व अपराध पर अंकुश लगाने के दिए गए निर्देश पर क्राइम ब्रांच व थाना की टीम ने अवैध हथियार की तस्करी करने वाले और अवैध हथियार रखने वाले आरोपियो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 675 आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की गई है।

पुलिस आयुक्त के द्वारा सभी डीसीपी, एसीपी, क्राइम ब्रांच, एसएचओ व चौकी इंचार्ज की समय समय पर क्राइम रिव्यू मीटिंग में अपराध पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए जाते रहे है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि वर्ष 2023 में अब तक 523 मामले दर्ज कर 572 आरोपियो को गिरफ्तार कर 675 अवैध हथियार बरामद किए गए है। वही वर्ष 2022 में 580 मामले दर्ज कर 632 आरोपियो को गिरफ्तार कर 954 अवैध हथियार बरामद किए गए है।

जिसमें 3 देसी रिवाल्वर, 51 पिस्टल, 257 देसी कट्टे, 232 बटनदार चाकू 131 कॉर्टज बरामद की गई है। फरीदाबाद पुलिस के द्वारा आरोपियो पर नजर रखने के लिए ग्राम प्रहरियों को नियुक्त किया गया है। प्रत्येक गांव व वार्ड के मौजीज व्यक्तियो के सम्पर्क नम्बर रखे गए। क्राइम ब्रांच टीम व थाना पुलिस टीम के द्वारा लगातार गस्त कर रही है। ग्राम प्रहरी के द्वारा क्रिमिनल्स का डाटा तैयार किया जाता है। ग्राम प्रहरियों द्वारा गांव व शहर में नशा बेचने वाले व करने वाले व्यक्तियो का डाटा तैयार किया जाता है। ताकि नशा तस्करी पर काबू पाया जा सके।

अभिभावकों से अपील है कि अपने बच्चो पर ध्यान रखे कई बार युवा गलत संगत में पड़ जाते है जिसको लेकर युवा अवैध हथियार रखने लगते है और अपने सोशल मीडिया के पेज व एकाउंट पर अवैध हथियार के साथ फोटो लगाते है ऐसे युवाओ/ आरोपियो पर कानूनी कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। आरोपियो के सोशल पेज व एकाउंटों को बंद कराया गया है। अभिभावक अपने बच्चो पर ध्यान रखे जिससे की युवा पीढ़ी को गलत संगत नें पडने से बचाए। असामजिक तत्वों की गतिविधियो के बारे में व किसी भी प्रकार की सहायता के लिए डायल 112 पर पुलिस को सूचना दे।

Related Articles

Back to top button