विश्वविद्यालय को ‘पेपरलेस बनाने के लिए ई-ऑफिस प्रणाली को अपनाये: कुलपति प्रो. तोमर

विश्वविद्यालय में ई-ऑफिस सॉफ्टवेयर के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए दिये निर्देश
फरीदाबाद। जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कुलपति प्रो. सुशील कुमार तोमर ने कैंपस को पेपरलेस बनाने की दिशा में काम करने के लिए विश्वविद्यालय में ई-ऑफिस सॉफ्टवेयर के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये।

कुलपति प्रो. तोमर आज यहां विश्वविद्यालय के गैर-शिक्षण अधिकारियों एवं कर्मचारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में कुलसचिव डॉ. सुनील कुमार गर्ग, कुलपति के सलाहकार डॉ. पवन सिंह मलिक के अलावा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे।
कुलपति ने शैक्षणिक और संबद्धता शाखाओं के चल रहे कार्यों की समीक्षा की तथा आगामी शैक्षणिक सत्र को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों तथा संबद्ध कॉलेजों की सुविधा के लिए फीस कलेक्शन की मौजूदा प्रणाली को सुविधाजनक बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने डेटा प्रबंधन की मौजूदा ईआरपी प्रणाली को भी सुदृढ़ बनाने को कहा।

प्रो. तोमर ने बैठक के दौरान गैर-शिक्षण कर्मचारियों की समस्याओं को सुना और आश्वासन दिया कि विश्वविद्यालय प्रशासन उनकी समस्याओं का समयबद्ध और प्रभावी तरीके से समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने विश्वविद्यालय के सुचारू कामकाज में गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भूमिका पर बल दिया और विश्वविद्यालय की सफलता में उनके योगदान को महत्वपूर्ण बताया। कुलपति ने गैर-शिक्षण कर्मचारियों से आग्रह किया कि वे अपने कार्यों में उत्कृष्टता के लिए प्रयास जारी रखें और विश्वविद्यालय के विकास और सफलता में योगदान दें।

Related Articles

Back to top button