26 से 28 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा तीसरा सांसद खेल महोत्सव : डीसी विक्रम सिंह

अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करें : https://hudle.in/pages/sansad-khel-mahotsav

फरीदाबाद, 04 जनवरी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में सांसद खेल महोत्सव का उद्देश्य फरीदाबाद  लोकसभा क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुई प्रतिभाओं को बेहतरीन मंच प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के सभी जूनियर और सीनियर खिलाडियों की इस खेलकूद प्रतियोगिता में भागीदारी सुनिश्चित करें।
डीसी विक्रम ने कहा कि यह सांसद खेल महोत्सव 26 से 28 तक जनवरी फरीदाबाद और पलवल जिला में  आयोजित किया जाएगा। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि फरीदाबाद और जिला के प्रशासनिक और खेल अधिकारियों को तीसरे सांसद खेल महोत्सव के बेहतर क्रियान्वयन के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं ।
डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि इस खेल महोत्सव को इस बार भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा और पिछले सालों की अपेक्षा दोगुने जूनियर और सीनियर खिलाड़ियों को भागीदार बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार खेलों की संख्या और इनमें प्रतियोगिताओं के मद्देनजर खिलाड़ियों की संख्या 10 से 12 हजार से ज्यादा करने का लक्ष्य रखा जाए।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रतियोगिता के लिए स्थान, नोडल अधिकारी व अन्य व्यवस्थाएं समय से पूरी की जाएगी। वहीं  प्रत्येक गेम के साथ उसकी एसोसिएशन को भी जोड़ा गया है। डीसी ने कहा कि सांसद खेल महोत्सव को इस बार भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा और पिछले सालों की अपेक्षा दोगुने खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है। इस बार खेलों की संख्या 14 कर दी गई हैं। इस बार सांसद खेल महोत्सव की खेल  प्रतियोगिताओं की संख्या भी बढ़ा दी गई हैं।
सांसद खेल महोत्सव में यह होंगे  खेल:-

सांसद खेल महोत्सव में एथलेटिक्स, सर्कल कबड्डी एवं नेशनल स्टाइल कबड्डी, फुटबॉल, बैडमिंटन, पैरा बैडमिंटन, वॉलीबॉल, रस्सा कस्सी, खो-खो, बास्केटबॉल, हॉकी, टेबल टेनिस, कुश्ती, बॉक्सिंग और तीरंदाजी खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।
कहां-कहां होंगी खेल प्रतियोगिताएं:-

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सांसद खेल महोत्सव में एथलेटिक्स, सर्कल कबड्डी एवं नेशनल स्टाइल कबड्डी, रस्सा कस्सी, बास्केटबॉल, हॉकी, टेबल टेनिस, कुश्ती, बॉक्सिंग और तीरंदाजी खेल प्रतियोगिताएं सेक्टर-12 खेल परिसर में, फुटबॉल की प्रतियोगिता नाहर सिंह स्टेडियम और मोडरें स्कूल सेक्टर-17 में,  बैडमिंटन, पैरा बैडमिंटन, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, कुश्ती की प्रतियोगिताए इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स सेक्टर-31 में, वॉलीबॉल की प्रतियोगिता नेता जी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम आगरा चौक पलवल में आयोजित की जाएँगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से भी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।
उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://hudle.in/pages/sansad-khel-mahotsav

यह खेल महोत्सव आम लोगों को खेलों के साथ जोडऩे का बहुत बड़ा माध्यम है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में अधिक से अधिक जन भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि इस खेल महोत्सव में अंडर-14, अंडर-19 व उसके उपर के खिलाड़ियों के वर्ग को शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी खिलाड़ी हडल एप पर 20 जनवरी से पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके अलावा सेक्टर-12 में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्थित डीएसओ कार्यालय में भी खिलाड़ी अपना आवेदन दे सकते हैं।
एडीसी फरीदाबाद आनन्द शर्मा ने आज वीरवार को जिला खेल अधिकारी देवेंद्र गुलिया को सांसद खेल महोत्सव जुड़े कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन बारे जानकारी ली।

Related Articles

Back to top button