मुख्यमंत्री उपहार योजना का पहला चरण रहा सफल, मुख्यमंत्री के साथ रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल

फरीदाबाद। चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास संत कबीर कुटीर पर आयोजित पहले चरण में उपहार के लिए सहयोग राशि देने वाले लोगों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने हाथो से उपहार वितरित किए । उपहार वितरण समारोह संत कबीर कुटीर चंडीगढ़ में आयोजित हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया की उपहारों से प्राप्त सहयोग राशि को मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया गया है ओर इसे प्रदेश के जनकल्याण के कार्यों पर खर्च किया जाएगा । इस अवसर पर पिछली योजना की कैबिनेट में बतौर उद्योग मंत्री रहे विपुल गोयल भी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ रहे ।

इस मोके पर विपुल गोयल ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंत्योदय कल्याण की विचारधारा से प्रेरित होकर हरियाणा में भी प्रदेश सरकार समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के उत्थान के लिए मनोहर लाल के नेतृत्व में कार्य कर रही है ओर आज परिवार पहचान पत्र के माध्यम से हर परिवार का डाटा सरकार के पास है और उनके शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा इत्यादि सभी सुविधाओं का ध्यान सरकार रख रही है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री निजी जीवन में भी परोपकार की भावना से सदैव जरूरतमंदों की सहायता करते रहते हैं ओर सरकार का हिस्सा बनने के बाद उन्होंने प्रदेश में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद मुक्त शासन प्रदान करने के लिए व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन किए हैं व इसके अलावा समाज के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हरियाणा सरकार अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चला रही है ओर आज उपहार योजना के माध्यम से समाज को जोडऩे की पहल भी इसी का हिस्सा है।

Related Articles

Back to top button