प्रतिभाओं को निखारकर प्रोत्साहित कर रही डाबा : रोहित जैन

डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में किया विश्व बॉक्सिंग प्रतियोगिता में मैडल हासिल करने वाले खिलाडिय़ों को सम्मानित

फरीदाबाद: दिल्ली एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन यानि डाबा ने आज डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में आईबीए जूनियर बॉक्सिंग वल्र्ड चैंपियनशिप में देश के लिए पदक जीतने वाले (डीएबीए) बॉक्सिंग खिलाडिय़ों को आज सम्मानित किया। इस भव्य समारोह की अध्यक्षता डाबा के अध्यक्ष व डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद स्कूल के प्रो-वाइस चेयरमैन रोहित जैनेंद्र जैन ने की। उन्होंने कहा कि डाबा का मकसद ही युवा खिलाडिय़ों की प्रतिभाओं को निखारकर उन्हें प्रोत्साहित करना है ताकि वे देश-विदेश में नाम रोशन कर सकें। इस अवसर वाको इंडिया किकबॉक्सिंग फेडरेशन के अध्यक्ष संतोष के अग्रवाल विशेष रूप से मौजूद रहे। रोहित जैनेंद्र जैन ने बताया कि यह चैंपियनशिप येरावन, आर्मेनिया में आयोजित हुई।

रोहित जैनेंद्र जैन ने बताया कि आकांशा ने 70 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता और एक ट्रॉफी और 51,000 रुपये का चेक प्राप्त किया। 80 किलोग्राम वर्ग में प्राची के रजत पदक के प्रदर्शन से उन्हें एक ट्रॉफी और 31,000 रुपये का चेक मिला, जबकि 75 किलोग्राम वर्ग में कृतिका के कांस्य पदक के लिए एक ट्रॉफी और 25,000 रुपये का चेक मिला। बॉक्सिंग टूर्नामेंट में 60 किलोग्राम वर्ग में भाग लेने के लिए सारथी सैनी को एक ट्रॉफी और 21,000 रुपये का चेक भेंट किया गया।

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल डॉ बिंदु शर्मा ने आए हुए अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर सम्मानीय अतिथि के रूप में नीरज जैन, मोक्ष गुजरानी, डी एन यादव, नीरज भट्ट, अजीत चौधरी, पी के तुली सहित दिल्ली एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन (डीएबीए) के सभी सदस्यों के साथ-साथ दिनेश कुमार, तरूण वर्मा, प्रीतम टोकस और थान सिंह यादव भी मौजूद रहे। इस अवसर पर एशियाई पैरा गेम्स 2022 हांग्जो (चीन) में स्वर्ण पदक विजेता प्रणव सूरमा,पेशेवर भारतीय मुक्केबाज सागर नरवत सहित कई गणमान्यजनों ने बच्चों को प्रोत्साहित किया। इस मोके पर डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद स्कूल के बच्चों ने खेल से संबंधित कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए और जमकर तालियां बटोरीं। इस अवसर पर मैडल विजेता खिलाडिय़ों के अभिभावक भी मौजूद रहे।

कैप्शन : डाबा द्वारा डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद में आयोजित समारोह में विश्व स्तरीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देश को गोल्ड, सिल्वर व ब्रांज मैडल दिलाने वाले खिलाडिय़ों को सम्मानित करते डाबा के अध्यक्ष रोहित जैनेंद्र जैन साथ में संतोष अग्रवाल व डाबा के सदस्य।

Related Articles

Back to top button