नागरिक अस्पताल बीके में निशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का किया आयोजन

– आयुष विभाग द्वारा विश्व होम्योपैथिक दिवस के उपलक्ष्य में  होम्योपैथिक पद्धति के जनक डॉक्टर सैमुअल हैनीमैन की 268 जयंती को विश्व होम्योपैथिक दिवस के रूप में मनाया

फरीदाबाद,10 अप्रैल। सोमवार को आयुष विंग नागरिक अस्पताल फरीदाबाद में निशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर व संगोष्ठी का आयोजन किया गया। शिविर में स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ मरीजों को निशुल्क दवाइयां वितरित की गई। यह जांच शिविर महानिदेशक आयुष हरियाणा  तथा उपायुक्त फरीदाबाद विक्रम सिंह के दिशा निर्देश में आयोजित किया।

नागरिक अस्पताल बीके में निशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन आयुष विभाग फरीदाबाद की ओर किया गया है। जहां विश्व होम्योपैथिक दिवस के उपलक्ष्य में  होम्योपैथिक पद्धति के जनक डॉक्टर सैमुअल हैनीमैन की 268 जयंती को विश्व होम्योपैथिक दिवस के रूप में मनाया गया है।

शिविर में लोगों के स्वास्थ्य की जांच, शुगर, रक्तचाप सहित अन्य रोगों की जांच की गई, वहीं महिलाओं व बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी परामर्श भी दिया। इस चिकित्सा शिविर में आयुर्वेद होम्योपैथी योग तथा नेचुरोपैथी के द्वारा भी रोगों की चिकित्सा की गई। शिविर में लगभग 350 लोगों ने स्वास्थ्य लाभ लिया।

स्वास्थ्य जांच शिविर में मुख्य अतिथि श्रीमती मीनाक्षी चौधरी जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास ने कार्यालय दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का प्रारम्भ किया।

Related Articles

Back to top button