अपने बच्चों की शैक्षिक प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त कर अभिभावक हुए संतुष्ट: डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग (एस एफ एस)के द्वारा पीटीएम का आयोजन

Faridabad: सत्र 2022-23 की समाप्ति पथ पर अभिभावकों को उनके बच्चों की शिक्षा के विषय में जानकारी प्रदान करने के लिए डीएवी शताब्दी महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग (एस एफ एस) के द्वारा अभिभावक -शिक्षक सभा का आयोजन किया गया। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी वाणिज्य विभाग (एसएफएस) के कोऑर्डिनेटर डॉ अर्चना सिंघल के निर्देशन में डीन डॉ ललिता ढींगरा, एचओडी मिस रेखा शर्मा तथा अन्य सभी शिक्षकों के सहयोग से बीकॉम ऑनर्स, सीए, टीपीपी के प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के छात्र छात्राओं के अभिभावकों के साथ मीटिंग करने का कार्यक्रम रखा गया।
इस मीटिंग में अभिभावकों को उनके बच्चों की कक्षा में उपस्थिति, क्लास टेस्ट में प्राप्त किए गए अंक और कक्षा में उनके व्यवहार आदि अनेक विषयों पर जानकारी दी गई। सभी अभिभावकों को पाठ्यक्रम की समाप्ति पर कक्षा में होने वाले इंटरनल एग्जामिनेशन और यूनिवर्सिटी एग्जामिनेशन के पैटर्न के बारे में भी बताया गया और उनसे यह अनुरोध किया गया कि वे अपने बच्चों की कक्षा में नियमित उपस्थिति और इंटरनल एग्जामिनेशन में भाग लेने की गतिविधि पर पूरा ध्यान दें। अभिभावकों को भी अपने बच्चों के विषय में समस्त जानकारी प्राप्त कर संतुष्टि हुई और खुशी भी हुई। उन्होंने विभाग को और महाविद्यालय के प्राचार्या को इस प्रकार की मीटिंग आयोजित करने के लिए धन्यवाद दिया। इस मीटिंग में लगभग 145 अभिभावकगण उपस्थित हुए। इस पीटीएम के कार्यक्रम को सुगमता पूर्वक संचालित करने में कन्वीनर डॉ प्रीति मलिक का विशेष सहयोग रहा। अभिभावकों ने शिक्षकों के द्वारा छात्र-छात्राओं की शैक्षिक प्रगति के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की और कहा कि अब वे अपने बच्चों की शिक्षा को लेकर पूर्ण रूप से निश्चिंत हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button