ऑपरेशन स्माइल के तहत क्राइम ब्रांच कैट ने टाउन पार्क सेक्टर 12 से 3 बच्चों को किया रेस्क्यू

परिजनों को बच्चों के स्कूल भेजने के लिए किया गया प्रोत्साहित

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच कैट प्रभारी सरजीत सिंह व उनकी टीम ने ऑपरेशन स्माइल के तहत टाउन पार्क सेक्टर 12 से 3 बच्चों को रेस्क्यू करने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा छोटे बच्चों को मजदूरी व अन्य कार्यों से मुक्ति दिलवाकर स्कूल भेजने के लिए चलाए गए ऑपरेशन स्माइल अभियान के तहत क्राइम ब्रांच कैट द्वारा तीन छोटे बच्चों को टाउन पार्क सेक्टर 12 से रेस्क्यू किया गया है। सभी बच्चो के परिजनो को क्राइम ब्रांच कैट टीम द्वारा भरसक प्रयास से तलाश किया गया। रेस्क्यू किए गए तीनों बच्चे 8 साल से 12 साल की उम्र के हैं। बच्चों को बाल कल्याण समिति फरीदाबाद के सम्मुख पेश किया गया।

बच्चों और उनके परिजनों के काउंसलिंग करवाई गई जिसमें बच्चों को स्कूल भेजकर उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान करने की हिदायत दी गई। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस द्वारा सड़क पर भीख मांगने वाले या ढाबों पर कार्य करने वाले बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए चलाई गई मुहिम के तहत उन्हें एक नया रास्ता दिखाकर उनके भविष्य को उज्जवल बनाने का फरीदाबाद पुलिस द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है और वह भविष्य में भी इसी प्रकार कार्य करती रहेगी।

Related Articles

Back to top button