कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ एमसीएफ कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

वहीं बैठकर सुनी जन समस्याएं अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

फरीदाबाद,15 मई। प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने आज सोमवार को  बल्लभगढ़ नगर निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने  मौके पर मौजूद लोगों की समस्याओं को भी सुना और तुरंत समाधान करने के आदेश दिए परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों को प्रॉपर्टी आईडी सहित पानी की समस्याएं, टैक्स जमा इत्यादि कार्य कराने संबंधी कार्यों को समय पर निपटाने के दिशा निर्देश भी दिए। परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री घोषणाओं के तहत चले हुए विकास कार्यों की बारे में भी समीक्षा की।

समीक्षा बैठक में एक्सईएन पद्म भूषण, एसडीओ अमित कुमार एवं जेटीओ सहित नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने  नगर निगम के जेटीओ को दिशा निर्देश दिए हैं कि किसी भी व्यक्ति को प्रॉपर्टी आईडी बनवाने किसी भी प्रकार के टैक्स जमा कराने में कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों का आदेश दिए हैं कि मोहना रोड, तिगांव रोड, मलेरना रोड, मिल्क प्लांट रोड सहित सभी मुख्य मार्गों के साथ बनी बड़ी नालियों की जेसीबी के माध्यम से सफाई कराई जाए ताकि आने वाले बरसात के समय में शहर में कहीं भी जलभराव की समस्या नहीं आए। उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि वे सभी वार्ड के अंदर पूरे हो चुके कार्य और जहां कहीं कार्य अधूरे पड़े हैं उन सभी की रिपोर्ट तैयार करें ताकि भविष्य में होने वाले विकास कार्यों के बारे में एस्टीमेट बनवा कर कार्यों को कराया जा सके।

उन्होंने पीने के पानी की व्यवस्था को भी दुरुस्त रखने की बात कहते हुए कहा कि अधिकारी यह जांच करें कि समय पर लोगों को मीठा पानी मिल रहा है अथवा नहीं। उन्होंने कहा कि सभी ट्यूबलो को चेक करें और जो ट्यूबवेल किसी भी प्रकार की कमी के कारण बंद है। उन्हें तुरंत प्रभाव से चालू कराएं। कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों से विचार-विमर्श किया कि सीही सेक्टर-8 से सेक्टर-3 होकर निकलने वाले  गंदे नाले के सौंदर्यीकरण को लेकर के भी रूपरेखा तैयार करें। कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा में किसी भी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जल्द ही बल्लभगढ़ के पंजाबी वाडे में सड़कों के कार्य एवं जर्जर हो चुके सामुदायिक भवन की नई इमारत के कार्य की आधारशिला रखेंगे। वहीं परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश की सरकार आमजन को लाभ पहुंचाने के लिए जमकर विकास कार्य करा रही है। इस मौके पर भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा, ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य बृजलाल शर्मा, सीएम विंडो से सदस्य पारस जैन, मार्किट के प्रधान प्रेम खट्टर भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button