बाबा साहेब ने अपना पूरा जीवन सामाजिक बुराइयों के खिलाफ संघर्ष में लगा दिया: गोपाल शर्मा

बाबा साहेब के आदर्शों के अनुरूप सरकार कर रही है गरीबों, शोषितों और दलितों का विकास
फरीदाबाद।  फरीदाबाद भाजपा जिला कार्यालय पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा जिला पदाधिकारियों ने संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती को धूमधाम से मनाया और बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए । इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री डॉ आर एन सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष पंकज रामपाल, भाजपा फरीदाबाद जिला विस्तारक मनजीत सिंह जांगड़ा, जिला मीडिया सह प्रमुख राज मदान, कार्यालय सचिव सचिन गुप्ता, सोशल मीडिया सह -संयोजक हिमांशु मिश्रा, सचेत जैन भाजपा युवा मोर्चा जिला सचिव कृष्ण कुमार आर्य, सीही मंडल महामंत्री सुनील आनंद व अन्य भाजपा कार्यकर्ताओ ने बाबा साहब को अपनी श्रद्धांजलि दी ।

फरीदाबाद के सभी वरिष्ठ भाजपा नेताओं व जनप्रतिनिधियों केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, नरेन्द्र गुप्ता, राजेश नागर, पूर्व प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, स्थानीय निकाय प्रदेश सह संयोजक देवेन्द्र चौधरी और भाजपा के सभी प्रदेश, जिला और मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा देश के संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती को फऱीदाबाद की सभी विधानसभाओं में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर धूमधाम से मनाई। जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि भारत के संविधान निर्माता, चिंतक और समाज सुधारक डॉ. भीमराव अंबेडकर ने अपना पूरा जीवन सामाजिक बुराइयों जैसे- छुआछूत और जातिवाद के खिलाफ संघर्ष में लगा दिया । उन्होंने गरीबों, पिछड़ों, शोषितों औत दलितों के उत्थान के लिए जीवन भर संघर्ष किया । बाबा साहेब अंबेडकर को जवाहरलाल नेहरू के मंत्रिमंडल में भारत के पहले कानून मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था। 1990 में उन्हें मरणोपरांत भारत रत्न, भारत के सर्वोच्च नागरिक के सम्मान से सम्मानित किया गया था ।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार बाबा साहेब के आदर्शों और विचारों पर चलते हुए सुशासन की एक नई परिभाषा लिख रही हैं । जनहित और कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से शोषित, पिछड़ों और दलितों के लिए बाबा साहेब द्वारा रचित भारत के संविधान के अनुरूप कार्य कर रही हैं और दलितों और शोषितों को सशक्त करने का कार्य कर रही है । भारतीय जनता पार्टी सामाजिक न्याय सप्ताह ( 6 अप्रैल से 14 अप्रैल ) मना रही है जिसके तहत ही आज बाबा साहब की जयंती जिले के सभी मंडलों में उनकी प्रतिमा पर स्वच्छता कर, माल्यार्पण कर एवं पुष्पांजलि कर धूम-धाम से मनाई और कई स्थानों पर तो गोष्ठी कार्यक्रम भी किये गए 7 हम सभी को उनके श्रेष्ठ विचारों का अनुसरण करना चाहिए ।

Related Articles

Back to top button