विकसित भारत संकल्प यात्रा द्वारा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का आमजन को मिला लाभ : कृष्ण पाल गुर्जर

केंद्रीय राज्य मंत्री ने गांव नवादा और गांव बड़खल, नियर दिल्ली वाली मस्जिद के निकट विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में शिकरत की

फरीदाबाद, 12 जनवरी। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहाकि 2047 में देश विकसित होकर रहेगा, इस विचार को लेकर चलना है और यह तभी संभव होगा जब हम सब मिलकर इसके लिए सहयोग करेंगे। भारत सरकार के भारी उद्योग और ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव नवादा और गांव बड़खल, नियर दिल्ली वाली मस्जिद के निकट विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ का गर्मजोशी से स्वागत किया। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में देश में वेंडर स्कीम के तहत रेडी फड़ी वालों को ₹10000 से लेकर के ₹50000 तक का की धनराशि बिना ब्याज के दी जा रही है।
आयुष्मान योजना के तहत देश में ₹500000 रुपये की धनराशि तक का सालाना इलाज गरीब परिवारों का किया जा रहा है। वहीं प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चिरायु योजना को आयुष्मान योजना के साथ जोड़कर गरीब परिवारों की आय 180000 रुपए की है। प्रदेश में 39 लाख परिवारों के पीले कार्ड बनाए गए हैं।  है। देश के 11 करोड़ किसानों को ₹6000 सालाना सीधा खाते में जा रहा है।
वहीं 5 लाख परिवारों को कोविड के टाइम में फ्री में महिलाओं को सहायता का काम किया। कश्मीर में धारा 370 हटाना, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कराना और तीन तलाक पर कानून बनवाना साथ ही काशी, उज्जैन मंदिरो की कॉरिडोर का निर्माण, सोमनाथ, केदारनाथ, बद्रिनाथ जैसे धार्मिक तीर्थ स्थलों को ‘भारतमाला’ योजना के माध्यम से हाईवे जोड़ना यह बहुत ही बड़े कार्य हैं हमारी सरकार ने एक विचारधारा के रूप में कार्य किए हैं। उन्होंने कहाकि प्रधानमंत्री  उज्ज्वला योजना के माध्यमसे 11 करोड़ महिलाओं को मुफ्त में गैस के कनेक्शन दिए हैं और करोड़ों लोगों को मुफ्त में अनाज देने का काम मोदी की गारंटी वाली सरकार ने किया है। मोदी सरकार गरीबों और वंचितों के विकास के लिए हमेशा प्रयत्नशील है।
हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की दिलाई गई शपथ :-
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस मौके पर सभी को भारत देश को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने की शपथ दिलवाई। सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की भजन पार्टी द्वारा सरकार की हिदायतों के अनुसार सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं की जानकारी गीतों के जरिये बेहतर प्रस्तुति दी।
स्टॉलो का किया अवलोकन :
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस दौरान विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई स्टॉल का अवलोकन भी किया। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण किया गया। इस अवसर पर सभी विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button