हरियाणा में घटने के बाद फिर बढ़ा कोरोना, 13 सौ से ज्यादा नए केस, साढ़े 5 हजार एक्टिव मरीज

हरियाणा में घटने के बाद फिर संक्रमण में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। 24 घंटे में 1348 नए केस मिले हैं। अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5468 पहुंच गई है। पॉजिटिविटी दर बढ़कर 13.82 प्रतिशत पहुंच गई है। रिकवरी दर में भी लगातार गिरावट आ रही है। 24 घंटे में रिकवरी दर 98.48 और मृत्यु दर 1 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई है।

सबसे चिंताजनक बात यह है कि अब संक्रमित घरों के अलावा अस्पतालों में भी स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए भर्ती हो रहे हैं। राज्य के अस्पतालों में इन दिनों 68 मरीज भर्ती हैं।

10 से ज्यादा जिले बने हॉटस्पॉट
हरियाणा के 10 से ज्यादा जिले हॉटस्पॉट बने हुए हैं। इनमें गुरुग्राम सबसे टॉप पर है। राहत की बात है कि अधिकतर मरीज दो से तीन दिन में ही ठीक हो रहे हैं और मरीजों को वेंटिलेटर की जरूरत नहीं पड़ रही है।

गुरुग्राम में बूस्टर डोज के लिए इंडेंट जारी
अनिल विज ने गुरुग्राम जिला में कोविड के बढ़ते मामलों से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करते हुए बताया कि कोविड की बूस्टर डोज के लिए इंडेंट जारी कर दिया गया है। साथ ही सभी आवश्यक स्वास्थ्य संसाधनों की उपलब्धता की नियमित मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कोविड टेस्ट, एक्टिव केस, जीनोम सिक्वेंसिंग व अस्पतालों में उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी ली।

गुरुग्राम में 2700 केस एक्टिव
सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने बताया कि जिला में अब तक 49 हजार टेस्ट किए जा चुके हैं। जिला में वर्तमान में 2700 केस एक्टिव हैं और उनमें से 16 व्यक्ति अस्पताल में भर्ती है। उन्होंने बताया कि इन केस में 1663 की जीनोम सिक्वेंसिंग करवाई जा चुकी है। अभी तक एक्सवी-6 और ओमिक्रॉन के मामले सामने आए है, जिला में डेल्टा का एक भी केस नहीं है।

Related Articles

Back to top button