दिव्यांग लोगों की सेवा ईश्वर की सेवा समान है – राजेश नागर

लीलावती एन्क्लेव में विधायक राजेश नागर ने दिव्यांगों के लिए प्रशिक्षण केंद्र का किया उद्घाटन

फरीदाबाद, 01 अगस्त।  तिगांव विधानसभा के सेक्टर 71 लीलावती एंक्लेव फेस 2 में दृष्टिहीन एजुकेशन एंड चैरिटी फाउंडेशन के प्रशिक्षण केंद्र का विधायक राजेश नागर ने रिबन काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि संस्था द्वारा दिव्यांगों के लिए प्रशिक्षण केंद्र खोलना एक बहुत बड़ी और अच्छी पहल है। अगर सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई मदद की जरूरत पड़े तो बेझिझक होकर बोल देना, सरकार हर संभव प्रयास करेगी।
विधायक ने कहा कि मनोहर लाल सरकार जनहित में बड़े निर्णय कर रही है। इसी कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक बड़ी सौगात देते हुए फरीदाबाद की करीब 59 कॉलोनियों को नियमित कर दिया है जिसमें एक यह कॉलोनी भी है जिसमें दृष्टिहीन एजुकेशन एवं चैरिटी फाउंडेशन केंद्र का शुभारंभ किया जा रहा है।
अब इसके साथ साथ नियमित की गयी तमाम कॉलोनी में विकास की कोई कमी नहीं रहेगी। विधायक ने फाउंडेशन के सभी पदाधिकारियों को इस नेक काम के लिए बधाई दी। दृष्टिहीन एजुकेशन एवं फाउंडेशन के डायरेक्टर पंकज कुमार ने बताया कि इस तरह के प्रशिक्षण केंद्रों को खोलने का मुख्य उद्देश्य दृष्टिहीन लोगों को एक नई राह दिखाना है।
इस प्रशिक्षण केंद्र में दिव्यांग लोगों को होम साइंस, आर्ट एवं क्राफ्ट, कंप्यूटर साइंस, जापानी थेरेपी आदि कार्यों की ट्रेनिंग  दी जाएगी जिससे यह अपना भविष्य बना सकेंगे। इससे पहले मौके पर लोगों ने विधायक के पहुंचने पर वफूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। कुछ दिव्यांग व्यक्तियों ने स्वागत गीत भी प्रस्तुत किये।
इस अवसर पर पंकज, ज्योति, राजू, रंजीत कुमार, अमित, सत्यपाल सिंह, टेकचंद, जय सिंह नेगी, आनंद चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button