सोशल वॉरियर अवार्ड 2023 का हुआ आयोजन

फरीदाबाद : रेडक्रॉस प्रशिक्षण हॉल सेक्टर 12, फरीदाबाद में मशहूर टीचर कूल यूट्यूब चैनल की फाउंडर व मोटिवेशनल स्पीकर जन्नत खत्री द्वारा जिला रेड क्रॉस सोसायटी फरीदाबाद के सहयोग से फरीदाबाद की सभी सामाजिक संस्थाओं और पत्रकारों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें लगभग 150 से अधिक संस्थाओं व पत्रकारों द्वारा फरीदाबाद में विभिन्न कल्याणकारी कार्यों में परस्पर सहयोग देने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया साथ ही जो पत्रकार हमेशा ऐसे कार्यों का अपने अखबार में व अपने न्यूज़ में उल्लेख करते हैं उन्हें भी सम्मानित किया गया। फ़रीदाबाद के वरिष्ठ पत्रकार बी डी कौशिक जी की याद व श्रद्धांजलि के लिए मौन भी रखा गया।

जन्नत खत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि आने वाले समय में इस तरह के सामाजिक कार्यों में कहीं पर भी उनकी जरूरत पड़ेगी तो वह हमेशा तत्पर रहेंगी। कार्यक्रम के दौरान जन्नत खत्री द्वारा संचालित एजुकेशनल यूट्यूब चैनल Teacher Cool physics व उनके द्वारा किए गए मुफ़्त मोटिवेशन सेमिनार, खाद्य पदार्थ डिस्ट्रीब्यूशन और बहुत से किए गए कार्यों के बारे में एक वीडियो के माध्यम से बताया गया जो कि उनके चैनल पर भी शाम तक उपलब्ध करवा दी जायेगी। जन्नत खत्री ने कहा कि बेशक यहाँ मौजूद सभी लोग निस्वार्थ भाव से सेवा में लगे हैं परंतु यदि आपके काम को एक पहचान मिलती है एक मान्यता मिलती है तो आपका हौंसला दुगना हो जाता है। इसी सोच के साथ ही जन्नत खत्री ने इस सम्मान समारोह का आयोजन जिला रेड क्रॉस के सेक्रेटरी श्री बिजेंद्र सोरोत से विचार विमर्श किया जिसमें असिस्टेंट सेक्रेटरी व ज़िला प्रशिक्षण अधिकारी श्री पुरषोत्तम सैनी जी ने भी अपना किरदार को जिम्मेदारी से बखूबी निभाया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप भाजपा ज़िलाध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा जी शामिल हुए । उन्होंने जन्नत खत्री और जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग से आयोजित ऐसे कार्यक्रम की पहल करने की तारीफ की। उन्होंने कहा वे बहुत खुश हैं ये देख कर कि फरीदाबाद में समाज के लिए काम करने वालो की कमी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरीके से बूंद बूंद से घड़ा भरता है और इसी तरह एक एक आदमी जब काम करता है तो पूरे समाज का भला होता है।

इसी कार्यक्रम के माध्यम से जन्नत खत्री ने एक नई गुहार लगाई है जिसमें उन्होंने कहा कि आजकल इंस्टाग्राम, टि्वटर, टिक टॉक वगैरह पर छोटे-छोटे बच्चों को वायरल होने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है और इन्हीं बच्चों की मासूमियत को बचाने के लिए हमें ऐसी विडियोज को वायरल होने से रोकना होगा। इसी उद्देश्य के लिए उन्होंने सभी एनजीओ से सहयोग मांगा और उनके द्वारा उनके चैनल पर डाली गई वीडियो को आगे जितना हो सके शेयर करने का आग्रह किया। मुख्य अतिथि ने भी इस विषय पर चिंता जताते हुए कहा कि यह बिल्कुल सही बात है और हमें इसे रोकना होगा और इससे बेहतर मंच इस गुहार को लगाने के लिए नहीं हो सकता और वह भी इस मिशन में जन्नत खत्री के साथ हैं और इसे बढ़ावा देंगे। कुछ एनजीओ ने अपने कार्यों पर भी प्रकाश डाला और सहयोग की अपील की। सभी एनजीओ ने अंत में एक साथ मिलकर एक दूसरे का हाथ पकड़कर आगे बढ़ने का आश्वासन दिया और एक सकारात्मक सोच के साथ इस कार्यक्रम का समापन हुआ। रेडक्रास सेक्रेटरी बिजेंद्र सोरोत ने कहा कि आने वाले वक्त में फरीदाबाद में काफी सकारात्मक बदलाव देखने को मिलने की उम्मीद है। सभी को एक दूसरे का सहयोग ज़रूरी है उन्होंने बताया की सभी एनजीओ व सामाजिक लोगो के लिए रेडक्रास के द्वार हमेशा खुले हुए है वो सभी के सहयोग को तैयार है। कार्यक्रम में दिव्यांश अत्री द्वारा जलपान की व्यवस्था की गई जिसके लिए आयोजकों ने उनका धन्यवाद व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button