क्राइम ब्रांच 48 ने 2 शातिर चोरों को अवैध हथियार के मामले में किया गिरफ्तार

आरोपी उत्तम के कब्जे से एक देसी कट्टा व जिंदा कारतूस बरामद

फरीदाबाद, 05 जनवरी। डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी जगबीर सिंह की टीम ने चोरी के मामले में दो आरोपियों को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है सुरेश प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में उत्तम तथा अमन उर्फ बबलू का नाम शामिल है दोनों आरोपी फरीदाबाद की पर्वतीय कॉलोनी के रहने वाले हैं।
क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी उत्तम फरीदाबाद की ओल्ड प्रेस कॉलोनी में देसी कट्टे सहित किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है जिसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को मौके से अवैध हथियार सहित काबू कर लिया और उसके कब्जे से एक देसी कट्टा व एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया।
आरोपी को सारण थाने लाकर उसके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले में पूछताछ शुरू की गई जिसमें पुलिस पूछताछ में सामने आया कि उसने यह कट्टा अपने साथी अमन से खरीदा था।
सूचना के आधार पर आरोपी अमन को भी गिरफ्तार किया गया। मामले में गहनता से पूछताछ करने पर सामने आया कि आरोपियों के खिलाफ सेक्टर 8 तथा एसजीएम नगर थाने में चोरी के दो मुकदमे दर्ज हैं जहां आरोपियों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।
आरोपियों के कब्जे से चोरी के मामले में ₹8000 बरामद किए गए। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशा करने के आदी हैं और नशे की आपूर्ति के लिए आपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपी उत्तम इससे पहले भी कई बार चोरी व अवैध हथियार के मुकदमों में जेल की हवा खा चुका है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button