100 किलोमीटर जागरूकता रैली पर निकली एनएसएस टीम

फ़रीदाबाद : राजकीय महाविद्यालय फ़रीदाबाद की एनएसएस टीम के प्रोग्राम ऑफिसर डॉ दुर्गेश ने अपने वॉलंटियर्स के साथ 100 किलोमीटर की नशा मुक्त भारत और सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा की जागरूकता हेतु यात्रा का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्यतिथि के रूप में स्टेट एनएसएस ऑफिसर श्री दिनेश कुमार और गेस्ट ऑफ़ ओनर के रूप में एमडीयू एनएसएस इंचार्ज श्री तिलक राज जी शामिल हुए जिनकी अगुवाई प्राचार्या डॉ रुचिरा खुल्लर ने की।

डॉ दुर्गेश ने बताया कि एनएसएस द्वारा निकाली जाने वाली यह पहली यात्रा है जिसमें वॉलंटियर्स 100 किलोमीटर की यात्रा के दौरान लगभग 100 गाँव, स्लम, कॉलोनी में जाकर “नशा मुक्त भारत और सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा“ के प्रति लोगो को जागरूक करेंगे साथ जी एक अनोखा सर्वे करेंगे जिसके माध्यम से गाँव की ज़मीनी हक़ीक़त ज़िला प्रशासन और प्रदेश सरकार को देंगे। स्टेट एनएसएस ऑफिसर श्री दिनेश कुमार ने डॉ दुर्गेश और उनकी टीम को शुभकामना देकर रवाना किया और कहा कि ख़ुद भी सुरक्षा और अनुशासन में रहकर कार्य करने को कहा।

एमडीयू एनएसएस इंचार्ज श्री तिलक राज ने भी इस यात्रा के लिए शुभकामना दी और दुर्गेश की तारीफ़ करते हुए कहा कि ऐसे ही कार्य आगे भी करते रहे। पहले दिन वॉलंटियर्स ने खेड़ी, खेड़ी कलाँ, बुढ़ैना, बडौली आदि में लोगो से संपर्क कर जागरूकता अभियान चलाया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय का समस्त स्टाफ़ शामिल रहा।

Related Articles

Back to top button