एनआईटी पांच नंबर में शौचालय का नवीनीकरण किया

फरीदाबाद,17 अप्रैल । एनआईटी पांच नंबर स्थित पी-एल-एम-के-ब्लॉक चौक पर समाजसेवी परविंदर व स्थानीय दुकानदारों द्वारा सार्वजनिक शौचालय का नवीनीकरण कर उद्घाटन किया गया। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि समाजसेवी परविंदर राजपाल के अथक प्रयासों से यह कार्य संपन्न हो पाया। दुकानदारों ने बताया कि नगर निगम अधिकारियों से कई दौर की बातचीत के बाद यह काम समाजसेवी एवं आप नेता परविंदर राजपाल की मदद से पूरा हो पाया।

इस शौचालय के रख रखाव नहीं होने के चलते धीरे-धीरे यह टॉयलेट खंडहर में तब्दील हो गया और इस पर ताला जड़ दिया गया। जिसके चलते बाजार में  कोई भी टॉयलेट न होने के कारण जहां दुकानदारों व आने वाले ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था। इस मौके पर स्थानीय निवासी एवं जिला टैक्स बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट संदीप सेठी ने कहा कि सरकार के लिए बहुत ही बेहतरीन आय का स्त्रोत मार्केट होने के बावजूद यहां पर बुनियादी सुविधाओं का अभाव रहा है।

जिन्होंने मिलजुलकर खासकर महिला ग्राहकों की परेशानी को देखते हुए मिलजुल कर सराहनीय कार्य किया है। इसी के चलते नगर निगम से परमिशन लेकर इस शौचालय का नवीनीकरण किया। जिसमें करीब 35 हजार रूपये से ज्यादा का खर्च आया। स्थानीय लोगों ने कहा कि जब प्रशासन और नगर निगम द्वारा इस शौचालय की सुध नहीं ली गई तो समाजसेवी परविंदर इसे सुधारने का बीड़ा हाथ में उठाया है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्थानीय दुकानदार महेश बजाज, मनोज अरोड़ा, मुकेश चावला, विजय सेठी, संजय हसीजा, अविनाश, प्रवीण जग्गी, भीम बहल, ललित अरोड़ा, दर्शन सिंह, गिरधारी लाल, हरप्रीत सिंह खालसा, वीना बहल, हिम्मत राय सेतिया, पंकज खरबंदा, रवि बजाज, ललित अरोड़ा, रोहित आदि दुकानदारों की मौजूदगी में कहा कि इसकी व्यवस्था बनी रहे इसके लिए यहां कर्मचारी भी रखे गए है। वहीं इस्तेमाल करने वालों से शुल्क भी लिया जाएगा, जिससे इस शौचालय की मेंटेनेंस अच्छे से हो सके। उन्होंने लोगों से भी अपील की है की वह इसे साफ. सुथरा रखने में सहयोग दें।

Related Articles

Back to top button