यप्‍पटीवी ने एनएबी शो 2023 में वीडियोग्राफ लॉन्‍च किया

यह ऑन-डिमांड और लाइव वीडियो स्‍ट्रीमिंग के लिये एक प्‍लग एण्‍ड प्‍ले एपीआई सर्विस है

हैदराबाद: इस साल के शताब्‍दी एनएबी शो इवेंट में यप्‍पटीवी ने वीडियोग्राफ के लॉन्‍च की घोषणा की है। वीडियोग्राफ एक प्‍लेटफॉर्म है, जोकि ऑन-डिमांग और लाइव स्‍ट्रीमिंग के लिये प्‍लग एण्‍ड प्‍ले एपीआई देता है। यप्‍पटीवी दक्षिण एशियाई कंटेन्‍ट के लिये दुनिया का अग्रणी ओटीटी प्रदाता है और इस लॉन्‍च की घोषणा लास वेगास, नेवाडा के एक इवेंट में होगी।

वीडियोग्राफ अपने यूजर की वीडियो स्‍ट्रीमिंग से जुड़ी जरूरतों के लिये एक संपूर्ण ठिकाना है। यह प्‍लेटफॉर्म अनोखे और अभिनव फीचर्स की पेशकश करता है, जैसे कि कंटेन्‍ट मॉडरेशन, सेलेब्रिटी डिटेक्‍शन के लिये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, आदि। यह यूजर्स को वीडियो एनकोडिंग का सबसे तेज अनुभव, लो लैटेन्‍सी लाइव स्‍ट्रीमिंग, एसएसएआई एड इंसर्शन्‍स, वीडियो एडिटिंग, लाइव वीडियो क्लिपिंग और एनालिटिक्‍स भी देता है। इसके अलावा, वीडियोग्राफ में एक लैण्‍डस्‍कैप-टू-पोर्ट्रेट कनवर्टर पोर्ट्रेटपीआरओ भी है, जोकि एआई से सक्षम है। एआई से चलने वाली टेक्‍नोलॉजी कंटेन्‍ट की सुरक्षा सुनिश्चित करती है और ब्राण्‍ड्स तथा व्‍यवसायों को पहले से निवेश किए बगैर लचीलेपन और ऑटोमेशन के साथ बाजार में जाने की तेज रणनीति अपनाने देती है, ताकि वे उत्‍पाद या सेवा को तेजी और आसानी के साथ लॉन्‍च कर सकें।

यप्‍पटीवी के संस्‍थापक एवं सीईओ उदय रेड्डी ने कहा, “नये जमाने की टेक्‍नोलॉजी हमारे आस-पास की दुनिया में हलचल मचा रही है और इसे बदल रही हैं। एक सदी में वीडियो स्‍ट्रीमिंग का कायाकल्‍प हुआ है और एआई जैसी टेक्‍नोलॉजी से कई अवसर खुले हैं। हमारा नया प्‍लेटफॉर्म वीडियोग्राफ यूजर्स, कंटेन्‍ट क्रियेटर्स और ब्रॉडकास्‍टर्स सहित हर किसी को ध्‍यान में रखकर बनाया गया है। हम वीडियोग्राफ को लॉन्‍च करते हुए खुश हैं, जोकि वीडियो स्‍ट्रीमिंग की सभी जरूरतों के लिये एक अभिनव और संपूर्ण ठिकाना है।”

दूसरे प्‍लेटफॉर्म्‍स, जैसे कि ट्यूरिटो और हीरोगो, वीडियोग्राफ की सेवाओं का इस्‍तेमाल करते हैं। ट्यूरिटो एक एडटेक प्‍लेटफॉर्म है, जोकि अपलोडिंग के लिये रॉ फुटेज को उच्‍च गुणवत्‍ता के वीडियो में बदलने के लिये तेज एनकोडिंग का इस्‍तेमाल करता है और वीडियो कंटेन्‍ट को छानने और व्‍यवस्थित करने के लिये वीडियो लाइब्रेरी मैनजमेंट सिस्‍टम का इस्‍तेमाल करता है। हीरोगो एक फास्‍ट नेटवर्क प्‍लेटफॉर्म है, जोकि ऑन-डिमांड कंटेन्‍ट में एससीटीई-35 गतिशील मार्कर्स को प्रविष्‍ट कर कंटेन्‍ट को मोनेटाइज करने के लिये वीडियोग्राफ की सेवाओं का उपयोग करता है, ता‍कि ज्‍यादा लक्षित विज्ञापनों और प्रचार सामग्री को प्रविष्‍ट किया जा सके और फायदा कमाया जा सके।

यप्पटीवी के विषय में

यप्पटीवी दक्षिण एशियाई कंटेंट के लिये दुनिया के सबसे बड़े इंटरनेट-आधारित टीवी और ऑन-डिमांड सेवा प्रदाताओं में से एक है। यह 14 भाषाओं में 250+ टीवी चैनल, 5000+ मूवीज और 100+ टीवी शो पेश करता है। प्रौद्योगिकी विकास और उन्नति का सर्वोत्तम उपयोग करते हुए, यप्पटीवी अपने ग्राहकों को कई स्क्रीन्‍स – कनेक्टेड टीवी, इंटरनेट एसटीबी, स्मार्ट ब्लू-रे प्लेयर, पीसी, स्मार्ट फोन और टैबलेट के माध्यम से कभी भी, कहीं भी वर्चुअल होम एंटरटेनमेन्ट की सुविधा का अनुभव लेने में सक्षम बनाता है। यप्‍पटीवी अभी विदेश में हरने वाले दक्षिण एशियाई लोगों के लिये पहले दर्जे का इंटरनेट पे टीवी प्‍लेटफॉर्म है और भारत में प्रीमियम कंटेन्‍ट की उपलब्‍धता से सबसे बड़ा इंटरनेट टीवी प्‍लेटफॉर्म है। यप्‍पटीवी सबसे ज्‍यादा डाउनलोडेड भारतीय स्‍मार्टटीवी ऐप है और 4.0 की यूजर रेटिंग के साथ इसके 13 मिलियन मोबाइल डाउनलोड्स भी हुए हैं।

Related Articles

Back to top button