नीट पीजी/एनईएक्सटी की बेहतर तैयारी के लिए कोर्सेज़ शुरू, पी डब्ल्यू ने मेडएड यूट्यूब चैनल लॉन्च किया

मेड एड की क्लासेज 19 विशेषज्ञ फैकल्टी, जो कि प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों में बतौर डॉक्टर कार्यरत हैं, द्वारा ली जाएंगी।

भारत का अग्रणी एड-टेक प्लेटफार्म पीडब्ल्यू (फिजिक्स वाला) मेडएड के लॉन्च के साथ नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट- पोस्टग्रेजुएट (NEET PG/NExT) की तैयारी के क्षेत्र में उतर गया है। उम्मीदवारों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए, पी डब्ल्यू ने अपने नए यू ट्यूब चैनल, पी डब्ल्यू मेडएड पर एक फ्री रैपिड रिवीजन कोर्स शुरू किया है, जो नीट पीजी/एनईएक्सटी की तैयारी के लिए “वन-स्टॉप सॉल्यूशन” है। पी डब्ल्यू का उद्देश्य नीट पीजी/एनईएक्सटी और विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा (एफएमजीई) की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों का एक समृद्ध समुदाय बनाना है, जिन्हें वाजिब कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान की जाए।

गेट वाला की कामयाबी के बाद, फिजिक्स वाला ने पी डब्ल्यू मेडएड यूट्यूब चैनल लॉन्च किया है, जिसमें प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों के 19 डॉक्टरों की विशेषज्ञ फैकल्टी है। हमारे इस प्लेटफॉर्म से जुड़े विषय विशेषज्ञों की टॉप मेंटरशिप पीजी उम्मीदवारों के लिए इंडस्ट्री में सर्वश्रेष्ठ तैयारी करा रही है।

2022 में पीडब्ल्यू यूजी छात्रों ने भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए 900+ छात्रों ने नीट 2022 में 720 में से 650 से अधिक अंक प्राप्त किए, जो पीडब्ल्यू नीट श्रेणी में शिक्षकों के दृढ़ संकल्प को भी दर्शाता है। हर वर्ष, 2 लाख से अधिक उम्मीदवार नीट पीजी की अत्यधिक प्रतिष्ठित परीक्षा में शामिल होते हैं, जो इसे देश की सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी चिकित्सा परीक्षाओं में से एक बनाता है। टॉप रेटेड फैकल्टी, लाइव और रिकॉर्डेड क्लासेस, मॉक टेस्ट सीरीज, समाधान के साथ क्वेश्चनबैंक, और भी सामग्री उपलब्ध करा, मेडएड का उद्देश्य छात्रों को नीट पीजी/एनईएक्सटी को पास करने और शीर्ष मेडिकल कॉलेजों में पढ़ने के उनके सपने को साकार करने में मदद करना है।

पीडब्ल्यू के संस्थापक और सीईओ अलख पांडे ने कहा, “फिजिक्स वाला में, हम छात्रों को कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के माध्यम से उनके सपनों को पूरा करने के लिए सशक्त बनाने में विश्वास करते हैं।वर्षों से हमने देखा कि हमारे प्लेटफॉर्म का प्रयोग कर ढेरों एमबीबीएस छात्रों और उम्मीदवारों को अपनी परीक्षा की तैयारी में फायदा मिला है। हालांकि, जब पीजी प्रवेश की बात आती है, तो वे अक्सर पीडब्लू के बिना वे अपनी तैयारी में एक कमी महसूस करते हैं। एक जिम्मेदार शैक्षणिक संस्थान होने के नाते, हम अपने छात्रों की जरूरतों को समझते हैं और इस कमी को दूर करने के लिए ही मेडएड लॉन्च किया है। हमें खुद पर गर्व है कि आपने हमपर सबसे अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने वाले प्लेटफॉर्म के रूप में भरोसा जताया। हम मेडएड के साथ भी यही गुणवत्ता जारी रखेंगे। हम समझते हैं कि सीमित सीटें और खर्चीली अध्ययन सामग्री इस देश में छात्रों के विशेषज्ञ बनने की राह में रोड़ा है। मेडएड के साथ, हमारा उद्देश्य कम खर्चे में छात्रों को अच्छी सामग्री उपलब्ध कराना और उनके सपनों के मेडिकल कॉलेज में सीट हासिल करने के उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करना है।”

पीडब्ल्यू के चीफ प्रोजेक्ट ऑफिसर मनीष कुमार ने कहा, “मेडएड हमारे छात्रों की लंबे समय से मांग रही है। हमने छात्रों की मांगों को पूरा करने के लिए पीडब्ल्यू स्प्रिंट: पी डब्ल्यू मेडएड यूट्यूब चैनल पर रैपिड रिवीजन कोर्स लॉन्च किया है। हमने अपनी परीक्षा सामग्री को संक्षिप्त और परीक्षा के लिए अति उपयोगी बनाया है ताकि हमारे छात्र अच्छे तरीके से अपनी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें। हमारे क्वेश्चन बैंक में 11,000 प्रश्न हैं, जबकि हमारी लाइब्रेरी में 1000 से अधिक वीडियोज हैं, जो हमारे अनमोल छात्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं।
रिकॉर्डेड कक्षाओं के साथ-साथ, हम अपने छात्रों के साथ नियमित रूप से शंका-समाधान सत्र भी आयोजित करते हैं। महामारी ने गंभीर रूप से बीमार, आंतरिक चिकित्सा और पल्मोनोलॉजी में विशेषज्ञ डॉक्टरों के महत्व को बताया है। वृद्ध और बीमार आबादी की देखभाल के लिए विशेषज्ञों की मांग बढ़ गई है। हमारे फैकल्टी में अभ्यास करने वाले डॉक्टर और विषय विशेषज्ञ शामिल हैं, जो छात्रों को थ्योरी और व्यावहारिक ज्ञान के साथ बेहतर मार्गदर्शन करने में सक्षम हैं, जिससे उन्हें अपने चुने हुए विषय में विशेषज्ञ बनने में मदद मिलेगी।”

मेडएड नीट पीजी/एनईएक्सटी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली इंडस्ट्री को बाधित करने के लिए तैयार है, और फिजिक्स वाला की कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रति प्रतिबद्धता ने देश भर के छात्रों का विश्वास जीत लिया है। अपने बेजोड़ फैकल्टी, कोर्स की पेशकश और किफायती मूल्य के साथ, मेडएड इच्छुक मेडिकल छात्रों को उनके सपने हासिल करने और नीट पीजी/एनईएक्सटी और एफएमजीई की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए पसंदीदा गंतव्य बनने के लिए तैयार है।

पीडब्लू (फिजिक्स वाला) के बारे में
भारत में एक प्रमुख एड-टेक खिलाड़ी, पीडब्लू (फिजिक्स वाला) पारंपरिक प्रतिस्पर्धी परीक्षा कोचिंग को फिर से परिभाषित कर रहा है जो पूरी तरह से महंगे ऑफ़लाइन शिक्षण पर निर्भर करता है। इन-हाउस तकनीकी नवाचारों का लाभ उठाकर, कंपनी ने छात्र जनता के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को पूरी तरह से हाइब्रिड और अत्यधिक किफायती बना दिया है। अलख पांडे और प्रतीक माहेश्वरी, पीडब्लू के दिमाग की उपज, ने 2016 में जेईई और एनईईटी उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करने के लिए यूट्यूब चैनल के रूप में अपनी यात्रा शुरू की। गेट, यूपीएससी, सीडीएस, एसएससी, रेलवे, बैंकिंग, सीटीईटी, और सीए सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार करते हुए, आज तेजी से आगे बढ़ते हुए, इसने भारत के 101वें यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल किया है। इसने करियर निर्माण और अपस्किलिंग के लिए पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्स और पीडब्लू स्किल्स भी लॉन्च किए हैं।

पीडब्लू छात्रों को मुफ्त और न्यूनतम शुल्क में ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करता है। यह भारत भर में अपने विद्यापीठों और पाठशालाओं के माध्यम से ऑफ़लाइन और हाइब्रिड कोचिंग भी प्रदान करता है। कंपनी के पास हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, मराठी, तेलुगु और गुजराती सहित 9 भाषाओं में शैक्षिक सामग्री का विशाल भंडार उपलब्ध है। पीडब्लू के 37 यु-ट्यूब चैनलों में 12M से अधिक ग्राहक हैं और गूगल प्ले स्टोर पर 4.7 रेटिंग के साथ 10 मिलियन से अधिक ऐप डाउनलोड हैं। 360 डिग्री शिक्षा प्रदान करने के प्रयास में, कंपनी ने छात्रों और कामकाजी पेशेवरों के लिए मांग में कौशल सीखने और आज की नौकरियों के लिए उद्योग-तैयार बनने के लिए अपस्किलिंग पाठ्यक्रम भी शुरू किए हैं। पीडब्लू के अनुकरणीय जेईई और एनईईटी परिणाम सबसे किफायती कीमतों पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले कोचिंग के साथ छात्रों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं।

Related Articles

Back to top button