कलयुग में सत्संग और भक्ति ही सबसे सरल जरिया है श्रीराम संघ मिलन का स्वामी विष्णु दास

पावन सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर 1 बी ब्लॉक द्वारा सोमवार से श्री राम कथा की शुरुआत की हैं। कथा का आयोजन 20 अप्रैल तक मंदिर प्रांगण में किया जाएगा। कथा में वाचक के रूप में स्वामी विष्णुदास जी श्री अयोध्या धाम से पहुंचे। स्वामी विष्णुदास जी ने बताया कि वर्तमान में सत्संग भक्ति का सबसे सरल जरिया है। मात्र सत्संग करने से ही व्यक्ति ईश्वर को प्राप्त कर सकता है। सभी को सत्संग सुनने के लिए अवश्य समय निकालना चाहिए।

कथा के पहले दिन मंदिर में मुख्यातिथि के रूप में राकेश दीवान, जगदीश भाटिया , रंजन सचदेवा मौजूद रहे। यहां जगदीश भाटिया ने श्री राम कथा का आयोजन करने के लिए मंदिर समिति के सदस्यों को शुभकामनाएं दी। राकेश दीवान ने कहा कि वर्तमान समय की व्यस्त के जीवन शैली की वजह से लोग भक्ति पर ध्यान नहीं दे पाते है। बीच बीच में इस तरह के धार्मिक कार्यक्रम लोगों में भक्ति भाव का संचरण करते है। रंजन सचदेव ने सभी को श्री राम कथा आयोजन की बधाई दी तथा कहा कि श्री राम मर्यादा पुरुषोत्तम थे।

उनके आदर्शों को सभी को निजी जीवन में अपनाने की कोशिश करनी चाहिए। इस अवसर पर पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा जी ने सभी को श्री राम जी की कथा श्रवण करने आए सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी और उन्हें बताया की श्री राम कथा सुनने का सुंदर अवसर बहुत ही किस्मत वाले लोगों को मिलता है यहां पर मंदिर के प्रधान (पूर्व महापौर) द्वारा आई हुई संगत का स्वागत भी किया गया।
इस अवसर पर सुरेंद्र अरोड़ा, विनोद कुमार, मनोहर नागपाल, सुरेश सुखीजा, व श्री राहुल अरोड़ा की टीम के द्वारा श्री राम कथा में सुंदरता के आयोजन के लिए दिन रात एक कर दिया।।

Related Articles

Back to top button