37 वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला में वायरलैस कम्युनिकेशन के जरिए प्रदान की जा रही है विशेष सुरक्षा

फरीदाबाद, 09 फरवरी 37वें सूरजकुंड अन्तर्राष्ट्रीय शिल्प मेले को पुलिस विभाग के 75 अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा आपसी तालमेल बनाकर कम्युनिकेशन के माध्यम से विशेष सुरक्षा प्रदान की जा रही है। मेले की मुख्य चौपाल के पीछे की ओर पुलिस का बेस कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जहां से पूरे मेले की कम्युनिकेशन को कंट्रोल किया जा रहा है। पुलिस विभाग के डीएसपी बृजमोहन को इस कम्युनिकेशन के लिए ओवरऑल सुपरवाइजिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है, जोकि पूरे मेले की कम्युनिकेशन का कार्यभार देख रहे हैं। वहीं एसआई तेजपाल सिंह को डीआरओ और एसआई सतीश कुमार को सूरजकुंड मेला के कम्युनिकेशन इंचार्ज लगाया गया है।

पुलिस विभाग के कम्युनिकेशन इंचार्ज एसआई सतीश कुमार ने बताया कि 37वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले को कम्युनिकेशन के लिए चार अलग-अलग फ्रिक्वेंसी पर कंट्रोल किया जा रहा है। वहीं आंतरिक मेला तथा बाहरी मेला के लिए अलग-अलग फ्रिक्वेंसी निर्धारित की गई हैं।

इसके अलावा आईपीएस और एचपीएस अधिकारियों के साथ भी कम्युनिकेशन विभाग के कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। मेले को 09 जोन में बांटा गया है और सभी पार्किंग स्थलों पर भी कम्युनिकेशन के लिए अलग-अलग अधिकारी लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के अतिरिक्त मेले में कुल 75 अधिकारियों और कर्मचारियों को कम्युनिकेशन के लिए लगाया गया है, जो सूचना को तुरंत प्रभाव से कंट्रोल रूम को प्रेषित करते हैं। पुलिस विभाग ने कंट्रोल रूम से सुरक्षा व्यवस्था पर कम्युनिकेशन के माध्यम से पैनी नजर बनाई हुई है।

Related Articles

Back to top button