पति की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने आरोपित पत्नी और उसके प्रेमी को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद: आपको बताते चले कि 02 अगस्त को फरीदाबाद के गाँव खेडीकलां से राकेश नाम के व्यक्ति के गुम होने की सूचना थाना बीपीटीपी में प्राप्त हुई जिसपर थाना में मामला दर्ज कर व्यक्ति की तलाश की जा रही थी। बीपीटीपी थाना अनुसंधान अधिकारी ने मृतक के बारे में उसके घर वाली और स्कूल के स्टाफ से जानकारी लेनी चाहिए जानकारी के दौरान पत्नी और आरोपी राकेश पर शक हुआ।

डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश पर एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी दीपक कुमार की टीम ने आरोपी राकेश और मृतक की पत्नी से गहनता से पूछताछ की तो आरोपी राकेश ने हत्या की बात कबूल की जिस पर कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए मृतक व्यक्ति की पत्नी और उसके प्रेमी राकेश को गिरफ्तार किया गया।

प्रेस वार्ता के दौरान एसीपी क्राइम अमन यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो में मृतक की पत्नी(32 वर्ष) और आरोपी बंटी(38वर्ष) का नाम शामिल है। आरोपी बंटी उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के गांव अडिंग का तथा वर्तमान में ओल्ड फरीदाबाद का रहने वाला है। आरोपित महिला फरीदाबाद के खेडीकलां एरिया में रहती है।

मृतक राकेश (35वर्ष) पिछले एक साल से स्कूल की बस पर कंडक्टर की नौकरी करता था। आरोपी बंटी पिछले छः-सात साल से तथा आरोपित महिला पिछले चार-पाँच साल से स्कूल में हाऊसकीपिंग का काम करती थी। आरोपी बंटी व मृतक राकेश की पत्नी का आपस में प्रेम प्रसंग था जिसके चलते मृतक राकेश की पत्नी ने प्रेमी बंटी के साथ मिलकर अपने पति राकेश की हत्या करने की योजना बनाई।

02 अगस्त को आरोपी बंटी, राकेश को अपने साथ शराब पिलाने के बहाने से आगरा कैनाल नहर के पास ले गया। जहां पर दोनों शराब पीने लगे। जब राकेश को गहरा नाश हो गया तो बंटी ने मौका देखकर राकेश के सिर के पीछे ईंट मारकर नहर में धक्का दे दिया। इसके पश्चात आरोपित महिला ने योजना के तहत अपने पति राकेश के गुम होने की सुचना 03 अगस्त को थाना बीपीटीपी में दी। पुलिस द्वारा मामले में पूछताछ की गई तो उन्हें शक हुआ और जांच के आधार पर पुलिस ने 17 अगस्त को आरोपी बंटी को चंदीला चौक भुडना से काबू कर पूछताछ की जिसमें आरोपी ने उनके द्वारा दी गई हत्या की वारदात के बारे में पुलिस को जानकारी दी। आरोपी बंटी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बंटी का मृतक राकेश की पत्नी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। राकेश अपनी पत्नी को आरोपी बंटी से मिलने से रोकता था। दोनों आरोपियों ने राकेश को अपने रास्ते से हटाने के लिए योजना बनाई और योजना के तहत वारदात को अंजाम दे दिया। इसके पश्चात पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए 18 अगस्त को आरोपित महिला को गांव खेडीकलां से गिरफ्तार किया गया। आरोपित महिला को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मृतक राकेश और उसकी पत्नी को तीन बच्चे तथा आरोपी बंटी को एक बच्चा है। आरोपी से पूछताछ के पश्चात आज 19 अगस्त को पलवल के गांव छजूनगर एरिया से आगरा कैनाल से एसडीआरएफ की टीम की सहायता से मृतक राकेश का शव बरामद किया गया है जिसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया है

Related Articles

Back to top button