टीटीई ने पार की हैवानियत की हदें, महिला को चलती ट्रेन से दिया धक्का

फरीदाबाद, 03 मार्च। तीन दिन पहले झेलम एक्सप्रेस के एसी कोच में सवार होने पर टीटीई ने कथित तौर पर एक महिला को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया था।  इससे महिला का पैर और कूल्हा टूट गया था। जीआरपी थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।
पुलिस के मुताबिक, एसजीएम नगर निवासी 40 वर्षीय भावना झाड़ू-पोंछा लगाने का काम करती हैं। 29 फरवरी को वह झांसी जाने के लिए फरीदाबाद रेलवे स्टेशन आई थीं। दोपहर करीब 12:15 बजे ट्रेन के रुकने पर वह एसी कोच में चढ़ गईं। इसी बीच वहां टीटीई आ पहुंचा। टीटीई ने महिला से कोच से उतरने के लिए कहा। इस बीच ट्रेन चलने लगी। महिला ने कहा कि वह जल्दबाजी में एसी कोच में सवार हो गई है। अगला स्टेशन आने पर इस कोच से उतर जाएगी।
चलती ट्रेन से उतरने का बनाया दबाव
आरोप है कि टीटीई महिला पर चलती ट्रेन से ही उतरने का दबाव बनाने लगा। पहले टीटीई ने महिला का बैग प्लेटफॉर्म पर फेंका। फिर उसे धक्का दे दिया। इससे महिला का पैर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच आ गया। इस घटना में महिला का दाहिना पैर और कूल्हा टूट गया। वहां मौजूद महिला की बेटी शिल्पा अपनी मां को लोगों की मदद से बीके अस्पताल ले गई। इसके बाद एनआईटी-तीन स्थित ईएसआई मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। शनिवार को घायल महिला को आईसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) से निकालकर सामान्य वार्ड में भर्ती कर दिया गया।
‘न जुर्माना लगाया और न दिया उतरने का मौका’

पीड़ित महिला ने बताया कि टीटीई ने हैवानियत की हदें पार कर दी थीं। उसके पास सामान्य कोच का टिकट था। उसने टीटीई से जुर्माना लगाने का भी आग्रह किया था। न तो उसने जुर्माना लगाया न न ही उसे अगले स्टेशन पर उतरने का मौका दिया। टीटीई की हैवानियत की वजह से उसकी यह हालत हुई है।

Related Articles

Back to top button