क्राइम ब्रांच 17 ने हत्या के मुकदमे में 18 साल से फरार चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

फरीदाबाद- डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 17 प्रभारी श्यामबीर व उनकी टीम ने हत्या के मुकदमे में 18 साल से फरार चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मोहम्मद इस्लाम तथा मोहम्मद आजाद का नाम शामिल है। आरोपी आजाद यूपी के मुरादाबाद तथा आरोपी इस्लाम नोएडा का रहने वाला है। वर्ष 1999 में आरोपियों का पलवल के रहने वाले जयपाल व उसके भतीजे के साथ फ़रीदाबाद में लड़ाई झगड़ा हो गया था जिसमें आरोपी ने पीड़ित पक्ष के सुंदर नाम के व्यक्ति के सिर में लोहे की रॉड मारकर उसकी हत्या कर दी थी जिसके लिए फरीदाबाद के एनआईटी थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी इस्लाम व उसके 4 भाई तथा पिता को माननीय अदालत ने दोषी करार देते हुए 20 साल की सजा सुनाई थी।

वर्ष 2005 में अदालत द्वारा आरोपियों को पैरोल पर छोड़ा गया था तब से आरोपी मोहम्मद इस्लाम, मोहम्मद आजाद तथा मोहम्मद जहांगीर फरार चल रहे थे जिसमें वर्ष 2007 में आरोपी जहांगीर की मृत्यु हो गई थी। आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए ठिकाने बदल बदल कर रहे थे जिन्हें पुलिस ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी सलाम और आजाद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी जेल से बाहर आने के बाद फरार हो गए थे और पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए ठिकाने बदल बदल कर रहने लगे जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button