एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी को क्राइम ब्रांच सेक्टर-85 ने किया गिरफ्तार, आरोपी से ₹26000/- नगद बरामद

आरोपी पर एटीएम फ्रॉड के फरीदाबाद 4 मामले हैं दर्ज

फरीदाबाद, 24 दिसम्बर डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के द्वारा शहर में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधिक गतिविधियों में शामिल आरोपियो की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर-85 प्रभारी जोगिन्द्र सिहँ की टीम ने एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अब्दूल वहिद गाँव घाघोट  पलवल का रहने वाला है। आरोपी को क्राइम ब्रांच टीम ASI जफरुद्दीन, मुख्य सिपाही राज सिंह, सिपाही प्रशांत,हरकेश, शाहिउद्दीन की टीम ने अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से गांव जवां एरिया से थाना आदर्श नगर के एटीएम फ्रॉड के मामले में आरोपी को काबू किया है।
आरोपी के द्वारा मामले में 50053/-₹ का फ्रॉड किया था। आरोपी को मामले में पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। आरोपी से मामले में पूछताछ के दौरान ₹14000 नगद बरामद किए गए हैं। आरोपी से थाना कोतवाली के एक और एटीएम फ्रॉड के मामले का खुलासा हुआ जिसमें आरोपी ने 50000/-₹ का फ्रॉड किया था। जिसमें आरोपी से ₹12000 नगद बरामद किए गए हैं। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी वारदात को अंजाम देने से पहले एटीएम मशीन के आसपास खड़े हो जाते हैं और कम पढ़े लिखे लोगों तथा बुजुर्ग महिला व व्यक्ति को अपना शिकार बनाते हैं।
जैसे ही व्यक्ति एटीएम मशीन में जाता है तो तुरंत आरोपी भी एटीएम मशीन के केबिन में घुस जाते हैं। एटीएम से पैसे निकालने की प्रक्रिया के दौरान सीक्रेट पी को देख लेते हैं और अचानक से एटीएम मशीन का बटन दबा देते हैं जिससे प्रोसेसिंग कैंसिल हो जाती है। जिस दौरान आरोपी सहायता के नाम पर एटीएम कार्ड को बदल लेते हैं। आरोपी के साथ शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा गया।

Related Articles

Back to top button