लौहपुरुष वल्लभभाई पटेल की जयंती पर हुई ‘रन फॉर यूनिटी’ मैराथन में दौङे बच्चे बुजुर्ग और जवान: एसडीएम त्रिलोक चंद

मंगलवार प्रातः 7:00 बजे अम्बेडकर चौंक  से शुरू कर रन फॉर यूनिटी मैराथन सैक्टर-3 के सामुदायिक भवन में हुई सम्पन्न

फरीदाबाद, 31 अक्टूबर।  जिला प्रशासन फरीदाबाद के द्वारा आज मंगलवार  31अक्टूबर को देश के प्रथम गृह मंत्री भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती व राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया।लौहपुरुष वल्लभभाई पटेल की जयंती पर हुई ‘रन फॉर यूनिटी’ मैराथन में बच्चे, बुजुर्ग और जवान दौङेते दिखाई दे रहे थे। एसडीएम त्रिलोक चंद ने कहा कि 31 अक्टूबर को देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। जिसे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है। सरदार बल्लभ भाई पटेल जयंती पर उन्हें अखण्ड भारत के निर्माण की नींव रखने में अहम भूमिका निभाने पर उन्हें याद किया जा रहा है।  उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अविस्मरणीय योगदान दिया है। उनके सार्थक प्रयास और ठोस निर्णय से भारत एक बड़ा राष्ट्र बना। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत रन फॉर यूनिटी की शुरुआत मंगलवार प्रातः 7:00 से शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि यह रन फॉर यूनिटी मैराथन अम्बेडकर चौंक से शुरू होकर, तिगावं रोङ से गुजरते हुए सैक्टर-3 के विभिन्न स्थानों से होते हुए सैक्टर-3 के सामुदायिक भवन में सम्पन्न हुई। उन्होंने बताया कि यह मैराथन 5 किलोमीटर लंबी होगी।

इसमें महिला व पुरुष के लिए अलग-अलग मैराथन आयोजित की गई। भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा  ने बताया कि इस मैराथन में शहर के सभी सामाजिक-धार्मिक संगठन, खिलाड़ी,एनजीओ व अन्य वर्गों के लोग हिस्सा लिया।  मैराथन में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले महिला व पुरूष विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। उन्होंने बताया कि एक छोटे से  आह्वान पर युवा, बच्चे, महिलाओं ने इस मैराथन में भागीदारी सुनिश्चित करके  लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन से हम प्रेरणा ली। बता दें कि आज  मंगलवार को प्रातः 7:00 बजे अम्बेडकर चौंक से शुरू करके रन फॉर यूनिटी मैराथन सैक्टर-3 के सामुदायिक भवन में  सम्पन्न हुई। जहां मैराथन में सभी भागीदारों का धन्यवाद किया गया और उन्हें फ्रुट और पीने का साफ पानी देकर सम्मानित किया गया। एसडीएम त्रिलोक चंद और भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा व भाजपा नेता टीपर चंद शर्मा व एसीपी जयभगवान सहित अन्य गणमान्य नागरिकों ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर  रवाना किया।

बल्लभगढ़ में रन फॉर यूनिटी ( राष्ट्रीय एकता दिवस) के मौके पर  शहर के नवयुवक, एसडीएम त्रिलोकचंद, केबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा के बड़े भाई टिपरचंद शर्मा, भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य पारस जैन सहित शहर के गणमान्य लोगों ने मैराथन में दौङ लगाई। वहीं मंगलवार 31 अक्टूबर 2023 को मनाए जाने वाले राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष में सुबह 6:30 बजे ही भारी संख्या में पहुंच कर 07:00 बजे से बल्लभगढ़ के अंबेडकर चौक से लेकर तिगांव रोड होते हुए सेक्टर 3 के कम्युनिटी सेंटर तक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस मैराथन दौड़ में शहर के गणमान्य लोगों के साथ स्कूली बच्चों  भी हिस्सा लेकर राष्ट्रीय एकता दिवस को हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया।

Related Articles

Back to top button