बाल कल्याण परिषद बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रदान कर रहा है मंच: राहुल आईएएस

नूँह जिले के विद्यार्थियों में कूट-कूट कर भरी हुई है प्रतिभा:-राहुल

नूँह। सरदार गुरमुख सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल नूँह में बाल महोत्सव 2023 का सांस्कृतिक एवं पारितोषिक वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में श्री राहुल आईएएस एसीयूटी ने अपने संबोधन में कहा कि इस तरह के कार्यक्रम देखकर मुझे अपने विद्यार्थी जीवन की याद आती है और मैं इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बुलाए जाने पर गर्व महसूस कर रहा हूं । मुझे बेहद खुशी हो रही है और मैं आशा करता हूं कि बाल महोत्सव 2023 में भाग लेने वाले विद्यार्थियों में से भी निकट भविष्य में अनेक विद्यार्थी मेरी तरह इस तरह के कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि बनकर आएंगे ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि का यहां पधारने पर जिला बाल कल्याण अधिकारी नूँह कमलेश शास्त्री ने पगड़ी पहनकर सम्मान किया । विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे जिला शिक्षा अधिकारी श्री परमजीत चहल ने विद्यार्थियों की भरपूर सराहना की । कार्यक्रम की अध्यक्षता जीएस मलिक वरिष्ठ समाजसेवी ने की। इस अवसर पर गत माह में आयोजित जिला स्तरीय बाल महोत्सव 2023 के प्रथम,द्वितीय,तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार प्राप्त विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान पलवल की जिला बाल कल्याण अधिकारी श्रीमती सुरेखा डागर, गुरुग्राम से प्राध्यापक श्री कुलदीप वत्स,जिला एफ एल एन कोऑर्डिनेटर कुसुम मलिक,प्राध्यापक अशरफ मेवाती, निर्णायक मंडल के सदस्यों सहित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैराका के प्रधानाचार्य श्री जयप्रकाश शर्मा उपस्थित रहे ।

विजेता विद्यार्थियों को उपस्थित दर्शकों ने ताली बजाकर प्रोत्साहित किया। मुख्य अतिथि के सम्मान में मॉडर्न हिंद पब्लिक स्कूल खोरी कलां के विद्यार्थियों ने स्वागत गान,एसडीवीएन पब्लिक स्कूल तावडू के विद्यार्थियों ने हरियाणवी नृत्य, हिंदू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा ने क्लासिकल सोलो डांस और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कैराका की छात्रा ने सोलो सॉन्ग व गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल-2 नूँह के विद्यार्थियों ने बाल विवाह मुक्त भारत पर लघु नाटिका पेश कर एक सकारात्मक संदेश दिया|

Related Articles

Back to top button