बेचने की कला उद्यमी का गुण: डॉ. राज नेहरू

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में बीबीए रिटेल के विद्यार्थियों को वितरित किए जॉब ऑफर लैटर

फरीदाबाद, 20 जुलाई । श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि उत्पाद को बेचने की कला उद्यमी का सबसे बड़ा गुण होता है। ऑन द जॉब ट्रेनिंग से हमारे विद्यार्थी इस कला में माहिर होते जा रहे हैं। वे शुक्रवार को  बीबीए रिटेल के विद्यार्थियों को जॉब ऑफर लैटर वितरित करने के लिए आयोजित समारोह में मुख्यातिथि के रूप में बोल रहे थे। इस मौके पर इंडस्ट्री पार्टनर मारुति सुजुकी के अधिकारियों की मौजूदगी में छह विद्यार्थियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अवार्ड भी प्रदान किए गए।

कुलपति डॉ. राज नेहरू ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें खुद को तराश कर और एडवांस होना होगा। विद्यार्थी अपने बोलने की कला और संचार की बारीकियों के साथ-साथ मोल भाव के तौर तरीकों को विकसित करें। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि विक्रेता की भूमिका बहुत चुनौतीपूर्ण है। अच्छे विक्रेता के कारण कंपनी अपना विकास करती है। जिसके पास अच्छे विक्रेता हों, उसकी उन्नति को कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने मारुति सुजुकी के अधिकारियों को विद्यार्थियों की सफल ऑन द जॉब ट्रेनिंग के लिए बधाई दी।

मारुति के डीजीएम सेल्स कुलविंद्र सिंह चड्ढा ने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का अर्न व्हाइल लर्न मॉडल सबसे अनोखा है। विद्यार्थी सीख भी रहे हैं और कमा भी रहे हैं। इसके दोहरे फायदे हैं, इंडस्ट्री को प्रशिक्षित मानव संसाधन मुहैया हो रहे हैं। चड्ढा ने कहा कि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में करियर की अपार संभावनाएं हैं। युवाओं को कुशल बनाने के लिए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने ऑन द जॉब ट्रेनिंग की शानदार पहल की है। मारुति के एजीएम (वोकेशनल सेल्स ट्रेनिंग)

गुरदीप सिंह लुबाना ने कहा कि श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने ऑन द जॉब ट्रेनिंग के दौरान बेहतरीन काम किया है मारुति सुजुकी इन विद्यार्थियों के काम से प्रभावित है। इसीलिए 13 विद्यार्थियों को जॉब ऑफर लेटर दिए जा रहे हैं।

मारुति सुजुकी के वाइस प्रेजिडेंट संजीव सिन्हा ने बीबीए रिटेल को सफल प्रोग्राम बताते हुए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कोर्स की सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों को सफल करियर के लिए बधाई भी दी।

इससे पूर्व विश्वविद्यालय की डीन प्रो. प्रिया सोमैया ने विवि परिसर पहुंचने पर अतिथियों का स्वागत किया और विद्यार्थियों को सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं दी। इंडस्ट्री इंटीग्रेशन के संयुक्त निदेशक विनीत सूरी ने अतिथियों का आभार ज्ञापित किया। उप निदेशक वैशाली माहेश्वरी ने मंच संचालन किया। इस अवसर पर मारुति सुजुकी की ओर से चिन्मय पामेचा, गुरुसिमरन सिंह वालिया, विश्वविद्यालय के डिप्टी प्लेसमेंट ऑफिसर डॉ. विकास भदौरिया, डिप्टी डायरेक्ट इंडस्ट्री इंटीग्रेशन अमीष अमैया और एसिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. विकास मिश्र भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button