डीसी ने मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद की विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के पश्चात जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

- कहा, किसानों की उपज की खरीद के बाद उनकी फसलों के भुगतान में न हो कोई विलंब

फरीदाबाद। उपायुक्त विक्रम सिंह ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि जिला की अनाज मंडियों में किसानों की उपज की पूर्ण लिफ्टिंग जल्द से जल्द कराना सुनिश्चित करें। साथ ही फसलों की खरीद के बाद किसानों को भुगतान 24 घंटे के भीतर ही करना सुनिश्चित करें जिससे कि किसान भाइयों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

उपायुक्त विक्रम सिंह आज रविवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद की अध्यक्षता में विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित हुई बैठक के पश्चात जिला प्रशासन तथा कृषि एवं कल्याण विभाग के अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

डीसी विक्रम सिंह ने मुख्य सचिव को जानकारी देते हुए कहा कि लिफ्टिंग से सम्बंधित कार्य करने वाली मैनपावर की कमी होने के कारण जिला फरीदाबाद में लिफ्टिंग का कार्य धीमी गति से चल रहा था जिसका समाधान एनी जिलों से अतिरिक्त मैनपावर बुलवाकर रविवार को ही कर लिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि जिला में बाग दाने की खरीद भी जल्द ही कर ली जाएगी।

उपायुक्त ने बैठक कक्ष में उपस्थित अधिकारीयों को निर्देश देते हुए कहा कि मंडियों और गोदामों से जुड़ी समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करें तथा ट्रांसपोर्टेशन की व्यवस्था की निरंतर समीक्षा करते रहे ताकि अटूट सप्लाई बनी रहे। उन्होंने कहा कि मंडी से धर्म कांटो की ओर आने वाले वाहनों में माल को लोड करना, अनलोड करना प्रभावी और कुशल तरीके से किया जाना चाहिए जिससे वाहनों को ज्यादा देर रुकना न पड़े और वाहनों का ज्यादा किराया न हो और धर्म कांटो पर वाहनों की आवाजाही को शेड्यूल करके कार्य को कुशलता व सहजता के साथ जारी रखने का कार्य करें।

बैठक में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम फरीदाबाद शिखा आंतिल, जिला राजस्व अधिकारी बिजेंद्र राणा सहित कृषि एवं कल्याण विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

डीसी विक्रम ने आज रविवार को एनआईटी स्थित एफसीआई गोडाउन एवं बल्लभगढ़ अनाज मंडी का किया औचक निरीक्षण

जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज रविवार को बैठक से पूर्व एनआईटी स्थित एफसीआई गोडाउन एवं बल्लभगढ़ अनाज मंडी का औचक निरीक्षण भी किया। उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कामकाज की भी बारीकी से जानकारी ली तथा उनके समक्ष आने वाली समस्यायों को भी सुना की तथा निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद लोगो से चर्चा कर मंडी से जुड़े महतवपूर्ण सुझावों व सुविधाओं के बारे में जाना।

डीसी विक्रम ने व्यापारियों से अनाज मंडी में पेयजल सप्लाई, बिजली आपूर्ति तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं की भी जानकारी ली और व्यापारियों से ऑनलाइन बिक्री और पूंजी की अदायगी की भी विस्तार पूर्वक जानकारी ली तथा व्यापारियों को आश्वासन दिया कि प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद व्यापारियों को दी जाएगी।

फोटो कैप्शन:-

:- जिला उपायुक्त विक्रम सिंह बैठक में मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद को जानकारी देते हुए।

:- जिला उपायुक्त विक्रम सिंह बल्लभगढ़ अनाज मंडी का निरीक्षण करते हुए।

Related Articles

Back to top button