डी.ए.वी. शताब्दी काॅलेज में  निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन   

फरीदाबाद, 13 सितम्बर। डी.ए.वी. शताब्दी काॅलेज के विज्ञान विभाग ने  निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया, जिसमें 21 बी.एससी छात्रों की उत्साहपूर्ण भागीदारी थी।
कार्यक्रम की समन्वयक डॉ. राज कुमारी एवं सुश्री श्वेता थीं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य दूरसंचार में प्रौद्योगिकी की पहुंच से लेकर जलवायु परिवर्तन पर गहरे मानवीय प्रभाव तक प्रमुख समसामयिक मुद्दों पर बौद्धिक बहस छेड़ना था। छात्रों ने  विचारोत्तेजक विषयों जैैसे दूरसंचार पर प्रौद्योगिकी का प्रभाव,आधुनिक प्रौद्योगिकी में रोबोट की भूमिका, आर्थिक विकास के लिए बौद्धिक अधिकारों की आवश्यकता, वर्तमान परिदृश्य में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भूमिका, जलवायु परिवर्तन पर मानव प्रभाव पर गहराई से विचार किया ।
कड़ी प्रतिस्पर्धा और अनुकरणीय निबंधों के बीच, विजेताओं की घोषणा की गई । प्रथम स्थान श्रुति ,बीएससी, तृतीय वर्ष ; दूसरा स्थान शुहानी,  द्वितीय वर्ष व तृतीय स्थान भविष्य,  प्रथम वर्ष ने प्राप्त किया। उनके निबंध उनकी गहन अंतर्दृष्टि, व्यापक शोध और वाक्पटु अभिव्यक्ति के कारण चमके। विभाग ने विजेताओं को बधाई दी और सभी प्रतिभागियों को उनके सराहनीय प्रयासों और योगदान के लिए सराहना की। कार्यक्रम के अंत में प्राचार्या डॉ. सविता भगत ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकमनाएं दी।

Related Articles

Back to top button