कड़ाके की ठण्ड से बचाव के लिए रेन बसेरो और सड़कों पर गरीब बेसहारा व्यक्तिओं को बांटे गए कम्बल : डीसी विक्रम सिंह

फरीदाबाद, 02 जनवरी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि कङाके की ठण्ड से बचाव के लिए रेन बसेरो और सड़कों पर गरीब बेसहारा व्यक्तिओं को जिला रेड क्रॉस सोसाइटी व मरेन्गो एशियन अस्पताल/ Marengo Asia Hospitals सेक्टर- 16 द्वारा कम्बल वितरित किये गए। डीसी कम अध्यक्ष जिला रैडक्रास सोसायटी श्री विक्रम सिंह (आईएएस) के निर्देशानुसार एसडीएम बल्लभगढ़ श्री त्रिलोक चंद तथा सचिव जिला रेडक्रास सोसायटी श्री विजेंद्र सौरोत के कुशल मार्गदर्शन में मरेन्गो एशियन अस्पताल/ Marengo Asia Hospitals की टीम के साथ फरीदाबाद शहर के रेन बसेरो व अन्य स्थानों का निरीक्षण किया।
जिसके दौरान खुले आसमान के नीचे सोने वाले गरीब व्यक्तियों एवं रेन बसेरो में रुकने वाले व्यक्तियों को भीषण ठंड से बचाव के लिए जिला रेडक्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद व मरेन्गो एशियन अस्पताल/ Marengo Asia Hospitals द्वारा कम्बल वितरित किये गए। उपायुक्त श्री विक्रम सिंह (आईएएस) ने लोगों से अपील की है कि इस कम्बल वितरण की मुहिम को अन्य अस्पताल व सामाजिक संस्थान इस भीषण ठंड से बचाव के लिए कंबल और गर्म कपड़े वितरण करने की नेक मुहिम में प्रशासन के साथ मिलकर चलें।
ताकि जिला में ठंड से जीवन व्यापन करने वाले व्यक्ति को अपना जीवन सुरक्षित कर सके और ठंड से बचाव हो सके। उपमंडल अधिकारी (ना0) बल्लबगढ़ त्रिलोक चंद ने बताया कि ठण्ड का प्रकोप बढ़ रहा है, ऐसे में कोई व्यक्ति ठण्ड से प्रभावित न हो, इसलिए जिला रेड क्रॉस सोसाइटी  व मरेन्गो एशियन अस्पताल/ Marengo Asia Hospitals, सेक्टर- 16 के सौजन्य से कम्बल वितरण का कार्यक्रम चलाया गया । रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव श्री विजेंद्र सौरोत ने अपने सर्विस के अनुभव को साँझा करते हुए बताया कि जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा लगातार राहत शिविर के साथ साथ गतिविधियों को चलाया जा रहा है। इस कड़कड़ाती ठण्ड के समय कम्बल एवं गर्म कपड़े वितरण सामाजिक संस्थानों के सहयोग से किये जा रहे है।

श्रीमती नेत्रा टंडन प्रतिनिधि, मरेन्गो एशियन अस्पताल/ Marengo Asia Hospitals


ने बताया गया कि वर्ष के प्रथम दिन उन्होंने जिला प्रशासन के साथ मिलकर इस कम्बल वितरण पहल को चलाया और कहा की वह आगे भी इसी प्रकार से जिला प्रशासन के साथ मिलकर इस मुहिम में साथ देते रहेंगे। उन्होंने रेन बसेरो में मौजूद व्यक्तिओं को आश्वासन दिया कि मरेन्गो एशियन अस्पताल/ Marengo Asia Hospitals आपके उपचार में भी सहयोग करेगा। इस दौरान मुख्य रूप से श्री पुरुषोत्तम सैनी उपाधीक्षक, जिला रेडक्रॉस सोसाइटी, श्रीमती नेत्रा टंडन, श्री अशोक कुमार, Marengo Asia Hospitals की टीम ने पूर्ण सहयोग दिया।

Related Articles

Back to top button