– कहा, मोहना रोड पर बनेगा एलिवेटिड पुल की आज रखी आधारशिला

- प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का किया धन्यवाद, कहा अब मेट्रो की है बारी

फरीदाबाद/बल्लभगढ़, हरियाणा के उच्चतर शिक्षा एवं परिवहन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मैंने जो बल्लभगढ़ विधान सभा क्षेत्र के लोगों से कहा वो कार्य पूरा कराया है। बल्लभगढ़ विधान सभा क्षेत्र चहुमुखी विकास कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन करने मेरा सपना साकार हुआ। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मोहना रोड पर एलिवेटिड पुल बनेगा। जिसकी आज वीरवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विडियों कान्फ्रेंस के जरिये   आधारशिला रखी है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का तहेदिल से शुक्रिया अदा करते हुए धन्यवाद किया  और कह अब मेट्रो की बारी है।

बता दें कि बल्लभगढ़ में आगरा मथुरा रोड से मुंबई-बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे को जोड़ने वाले एलिवेटेड पुल का आज शिलान्यास किया गया है। राज्य स्तरीय लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम के तहत वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा एलिवेटेड पुल का शिलान्यास किया गया है।

इसी कड़ी में फरीदाबाद के लघु सचिवालय में आयोजित किए गए कार्यक्रम में करीब 214 करोड़ की लागत से एलिवेटिड पुल सहित 322 करोड़ रुपये की धनराशि की अन्य विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर और परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा सहित सभी विधायक गण और अधिकारी मोजूद रहे।

गौरतलब है कि  करीब 3 किलोमीटर से ज्यादा लंबा यह पुल यह मोहना रोड से होकर गुजरेगा जो की दशहरा मैदान से शुरू होगा और मोहना रोड स्थित आदर्श नगर थाने के पास उतरेगा। इसके निर्माण कार्य पूरा होने के बाद बल्लभगढ़ बस अड्डा से जेवर एयरपोर्ट की दूरी मात्र 25 मिनट की होगी, इसके साथ ही फरीदाबाद और बल्लभगढ़ शहर के अलावा करीब 80 गांव के लोगों को इसका फायदा पहुंचेगा। बल्लभगढ़ विधानसभा के करीब 30 कालोनियां और कई सेक्टरों को मोहना रोड पर लगने वाले दैनिक जाम से छुटकारा मिलेगा। वहीं सेक्टर-2 और सैक्टर- 64, सेक्टर 65, सेक्टर 62 की तरफ से अब मेट्रो स्टेशन या बस स्टैंड आने में मात्र 5 मिनट का समय ही लगेगा।

परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का तहेदिल से शुक्रिया अदा करते हुए  धन्यवाद व्यक्त किया है। परिवहन मंत्री श्री शर्मा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज उनका सपना पूरा हुआ है। उन्होंने जो बल्लभगढ़ शहर को जाम मुक्त करने का सपना देखा था  और जो वायदा यहां के लोगों से किया था वह आज उन्होंने पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब जल्द ही इस एलिवेटिड पुल का निर्माण करने वाली एजेंसी  निर्माण का कार्य शुरू कर देगी। लोकसभा चुनाव का पुल निर्माण के कार्य पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इसके अलावा बल्लभगढ़ विधानसभा के सेक्टर-23 में 66 केवी सबस्टेशन का भी उद्घाटन किया गया है।

फोटो संग्लन।

Related Articles

Back to top button