मां द्वारा डांटने पर 17 वर्षीय नाबालिक लड़की बिना बताए घर से निकली, पुलिस ने ढूंढकर सकुशल परिजनों तक वापिस पहुंचाई

फरीदाबाद- डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ के दिशा निर्देश के तहत महिला थाना सेंट्रल प्रभारी इंस्पेक्टर गीता व उनकी टीम ने घर से नाराज होकर निकली 17 वर्षीय नाबालिग लड़की को वापिस उनके परिजनों तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि एक 17 वर्षीय नाबालिक लड़की मां द्वारा डांटने पर रात के समय घर से बिना बताए कहीं निकल गई थी जिसकी सूचना पुलिस को कंट्रोल रूम के माध्यम से मिली। फील्ड में तैनाती ईआरवी 206 गश्त कर रही थी कि उन्हें वह लड़की एनएचपीसी चौक पर दिल्ली की तरफ जाते हुए दिखाई दी। लड़की को अकेले जाते हुए देखकर उसकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस टीम ने उसका अकेले जाने का कारण पूछा जिस पर लड़की ने बताया कि उसकी मां ने उसे डांट दिया है और वह घर छोड़कर निकल आई है।

पुलिस टीम ने लड़की को समझाया कि रात के समय में कोई भी अपराधी घटना घटित हो सकती है इसलिए वह उनके साथ चले। पुलिस द्वारा उसके माता-पिता को समझाया जाएगा और वह तुम्हे दोबारा नहीं डांटेंगे। पुलिस टीम की बात मानकर लड़की उनके साथ गाड़ी में बैठकर अपने माता-पिता के पास पहुंची जहां पुलिस टीम ने लड़की और उसकी मां को पास में बैठाकर बातचीत करवाई। पुलिस टीम ने लड़की के परिजनों को हिदायत दी कि वह लड़की के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें और उसे डांटे ना। पुलिस द्वारा समझाने पर लड़की अपने माता-पिता के साथ चली गई जिसपर लड़की के परिजनों ने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उन का तहे दिल से धन्यवाद किया।

Related Articles

Back to top button