सीएम मनोहर लाल ने लूटा जोगी समाज का दिल: योगी तेजपाल सिंह

करनाल की अनाज मंडी में गुरु गोरक्षनाथ स्मृति समारोह में बोले जोगी समाज के नेता योगी तेजपाल सिंह

फरीदाबाद, 04 मई। महायोगी गोरक्षनाथ स्मृति समारोह के करनाल में आयोजित राजकीय स्मृति समारोह में सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जोगी समाज का दिल लूट लिया। खुद अखिल भारतीय योगी नाथ उपाध्याय समाज सेवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगी तेजपाल सिंह ने यह बात कही।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि महान संत गुरु गोरक्षनाथ जी ने समाज को योग की शिक्षा दी। उन्होंने योग एवं ज्ञान के माध्यम से समाज में फैली कुरीतियों को खत्म करने का काम किया। हालांकि समय के साथ धीरे धीरे लोग महान संत की वाणी भूलने लगे और पिछली सरकारों के स्तर पर भी संतों की जीवनी एवं उनकी वाणी को आने वाली पीढ़ी को याद नहीं दिलाया गया। लेकिन हमारी सरकार ने प्रदेश स्तर पर एक योजना बनाई।

जिसमें देश के सभी महान संतों को याद करने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज करनाल की पावन धरती पर महायोगी गुरु गोरक्षनाथ जी की जयंती मनाई जा रही है।  मनोहर लाल ने कहा कि अखिल भारतीय योगी नाथ उपाध्याय समाज सेवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगी तेजपाल सिंह पिछले लंबे समय से मेरे समक्ष कुछ मांगें रखते रहे हैं। जिनमें से आज ही अनेक मंागों को मंजूरी दे रहे हैं।  इस अवसर पर योगी तेजपाल सिंह ने अपने भाषण में कहा कि पहली बार राज्य की सरकार ने गुरु गोरक्षनाथ के प्रकट दिवस को एक पर्व के रूप में बदल दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा उनके द्वारा उठाई अनेक मांगों को पूरा करने पर समाज की ओर से धन्यवाद किया। आज मंजूर हुई मांगों में प्रदेश के किसी कॉलेज का नाम महान आराध्य महंत गुरु गोरक्षनाथ जी के नाम पर रखने, हरियाणा के अंदर दो से तीन शहरों में बड़े चौकों के नाम गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर रखने, नाथ समाज के संतों को पुजारी पुरोहित बोर्ड में शामिल करने, आने वाले नगर पालिका एवं नगर निकाय चुनाव में जोगी योगी समाज के लिए आरक्षण देने, गुरु गोरक्षनाथ जी की जीवनी को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल करने आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं।

तेजपाल सिंह ने कहा कि सीएम साहब ने आज समाज का दिल लूट लिया है लेकिन हमारे समाज को राजनीति में भी मजबूत हिस्सेदारी चाहिए। इसके बिना हमारा समाज को आर्थिक, शैक्षिक, सामाजिक मजबूती देने का सपना अधूरा रहेगा। इसके लिए हम आपके पास आते रहेेंगे। इससे पहले उन्होंने समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़, हिमाचल के चुरहा विधानसभा के विधायक हंसराज योगी, उड़ीसा से आए महंत शिवनाथ जी महाराज का मंच पर स्वागत किया। वहीं संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री रामनिवास राठी, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह छितेरा, कैप्टन सुभाष योगी, प्रवीन योगी, जितेंद्र योगी आदि समेत हजारों की संख्या में समाज के लोग समारोह में मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button