यूनिवर्सिटी लिविंग केसर्वे में पता चला कि 50% छात्रों को लगता है किवर्चुअल टूर बेहतर छात्र आवास अनुभव प्रदान कर सकते हैं

यूनिवर्सिटी लिविंग केसर्वे में पता चला कि 50% छात्रों को लगता है किवर्चुअल टूर बेहतर छात्र आवास अनुभव प्रदान कर सकते हैं  1000+ प्रतिसादियों के साथ संचालित,सर्वे रिपोर्ट में दिलचस्प जानकारियों का पता चला है कि टैकनोलजीकैसे आवास के अनुभव को छात्रों के लिए अधिक सहज औरसुविधाजनक बना सकती है टैकनोलजीहमारे दैनिक जीवन में हमारे लिए एक गेम-चेंजर रही है, जो लगभग हर गतिविधि के लिए सुविधा और सहजताप्रदान करती है। लेकिन छात्र समुदाय के लिए उनकी रहने की स्थिति के संदर्भ में यहक्या कर सकती है? एक प्रमुख वैश्विक छात्र आवास प्लेटफॉर्म, यूनिवर्सिटीलिविंग ने हाल में किए गए सर्वे के आधार पर एक रिपोर्ट जारी की है। सर्वे में 1000 सेअधिक लोग शामिल हुए। रिपोर्ट में दिलचस्प जानकारी यह है कि कैसे टैकनोलजी छात्रों के लिए आवास के अनुभव को अधिक सहज औरसुविधाजनक बना सकती है।

आइए जानते हैं कि रिपोर्ट में क्या कुछ कहा गया है। सर्वे में भाग लेने वाले 50% रेस्पोंडेंटस ने कहा कि छात्र आवास अनुभव को बढ़ाने के लिए वर्चुअल टूर सबसे अच्छातरीका है। यह मुख्य रूप से वर्चुअल टूर के कारण है कि छात्रों को बुकिंग करने और स्थानविशेष पर जाने से पहले आवास का उचित विचार प्रदान करता है। इसके अलावा, 39% प्रतिसादियों ने महसूस किया कि रूममेट-मैचिंगसेवाओं की पेशकश करने से उनके रहने की स्थिति में काफी सुधार होगा। आखिरकार, किसीका अपने रूममेट के साथ संबंध यह निर्धारित कर सकता है कि किसी स्थान पर रहना कितनाआसान या कठिन हो सकता है।  इसके अलावा, यूनिवर्सिटी लिविंग की रिपोर्ट से पता चला कि इसकेसर्वे के 6%  रेस्पोंडेंटस को लगता है कि ऑन-डिमांड मेंटेनेंस उनके छात्र आवास अनुभवको बेहतर बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। अन्य 6% को लगता है कि उनके अनुभव को  बेहतर और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए जनरेटिवकस्टमर सहायता आवश्यक है। यूनिवर्सिटी लिविंग के सीईओ और संस्थापक सौरभ अरोड़ा ने कहा, “कॉलेज जाने के बाद हर छात्र की यात्रा का आवासअनुभव एक अभिन्न अंग होता है। यह उनके छात्र अनुभव का एक बड़ा हिस्सा है।

इसलिए, यहसुनिश्चित करना कि यह निर्बाध, सुविधाजनक है और सुखद अनुभव प्रदान करता है तथाछात्रों के आवास के अनुभव को महत्वपूर्ण रूप से बेहतर बनाने में टैकनोलजी निश्चित रूप से क्रांतिकारी है। हमारी नवीनतमसर्वे रिपोर्ट कुछ प्रमुख विशेषताओं पर प्रकाश डालती है जो एक बिना किसी परेशानीका आवास अनुभव सुनिश्चित कर सकती हैं। यूनिवर्सिटी लिविंग छात्रों की उच्च शिक्षायात्रा को सुखद और परेशानी मुक्त सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारीरिपोर्ट इस बात की गहराई से जानकारी देती है कि कैसे तकनीक पूरे अनुभव को बेहतरबना सकती है। हमें अपनी उच्च शिक्षा को जारी रखने के इच्छुक छात्रों के लिए गो-टूप्लेटफॉर्म बने रहने की उम्‍मीद है। यूनिवर्सिटी लिविंग के विषय मेंयूनिवर्सिटीलिविंग 2015 में शुरू किया गया एक वैश्विक छात्रआवास मार्केटप्लेस है। यह दुनिया भर के छात्रों को उनके विश्वविद्यालय परिसरोंके पास उपयुक्त और सुरक्षित आवास खोजने में मदद करता है। छात्र अपने बजट, वांछितस्थान और अन्य व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर रुपये का मूल्य देने वाले आवास ढूंढ़ने, तुलनाकरने और बुक करने के लिए आवास विशेषज्ञों की 24/7 सहायता टीम सेपरामर्श कर सकते हैं।

यूनिवर्सिटी लिविंग संपूर्ण छात्र यात्रा को आसान बनाने औरहमारे छात्रों के अनुभव को बेहतर बनाने वाली मूल्य-वर्धित सेवाओं केमाध्यम से इसे एक सहज अनुभव बनाने पर भी केंद्रित है। यूनिवर्सिटीलिविंग का प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सिस्टम (संपत्ति प्रबंधन प्रणाली) हितधारकों के लिएसुचारू व्यवसाय संचालन को सक्षम बनाता है। उनकी 200+ सदस्यीय मजबूत टीमउपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाने और विदेशी शिक्षा यात्रा को डिजिटल रूप सेबदलने के लिए लगातार अपनी सेवाओं में बदलाव कर रही है। यूनिवर्सिटी लिविंग 300+ लोकप्रियविदेशी अध्ययन के शहरों और गंतव्यों की जरूरतें पूरी करता है, सभीमहाद्वीपों में 1.75 मिलियन बेड की उपलब्धता है, और 110+ राष्ट्रीयताएंहैं।

Related Articles

Back to top button