एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रधान व अन्य सदस्यों के साथ बैठक आयोजित कर वाहन चालकों को सही लेन में यात्रा करने के बारे में जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ यातायात नियमों का पालन करने के बारे में किया जागरूक

फरीदाबाद, 02 जनवरी। डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा निर्देश के तहत एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर एरिया में ट्रांसपोर्ट यूनियन के प्रधान व सदस्यों के साथ बैठक आयोजित कर वाहन चालकों को अपनी लेन में यात्रा करने तथा यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने के बारे में निर्देशित किया। इस अवसर पर विजय भारत कार्गो मूवर्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर बसंत कुमार शर्मा, एसबीसी लॉजिस्टिक्स पार्टनर नरेंद्र वशिष्ठ, अहमदाबाद रोडलाइंस प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर नारायण दास बवेजा, दिल्ली चेन्नई लॉजिस्टिक्स से नरेश शर्मा सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिह ने बताया कि फरीदाबाद को एक्सीडेंट फ्री बनाने की मुहिम के तहत फरीदाबाद पुलिस द्वारा वाहन चालकों, आमजन तथा छात्रों को सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
इसी के तहत एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार आज ट्रांसपोर्ट नगर एरिया पहुंचे जहां पर उन्होंने ट्रांसपोर्ट यूनियन के सदस्यों के साथ मीटिंग कर उन्हें यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया तथा सड़क सुरक्षा नियमों के महत्व को समझाते हुए बताया कि सड़क पर यात्रा करते समय वाहन चालकों को सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए विशेष ध्यान रखना होता है जिसके लिए सरकार द्वारा सड़क सुरक्षा नियम बनाए गए हैं ताकि उनका पालन कर यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके तथा वह किसी भी प्रकार की सड़क दुर्घटना का शिकार न हो और उन्हें कोई शारीरिक हानि न पहुंचे।
सरकार द्वारा बनाए गए नियमों के तहत वाहन चालकों के लिए सड़क पर अलग-अलग लेन बनाई गई है ताकि वह उस लेन में यात्रा करते समय सुरक्षित यात्रा करें। अपनी लेन से हटकर दूसरी लाइन में यात्रा करने पर सड़क दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है और वाहन आपस में टकराकर क्षतिग्रस्त हो जाते हैं जिसमें कई बार बड़ी शारीरिक हानि हो सकती है इसलिए इस प्रकार की सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक है कि वाहन चालक अपनी लेन में यात्रा करें।
इसके साथ ही वाहन चालक अन्य सड़क सुरक्षा नियम जैसे यातायात उपकरणों का उपयोग करना, सरकार द्वारा तय की गई गति सीमा में यात्रा करना, रेड लाइट जंप ना करना, गलत दिशा में वाहन न चलाना मुख्यतः शामिल है और इनकी पालना करना अति आवश्यक है। उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा नियम यात्रियों की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं इसलिए इन्हें हल्के में न लें और इनकी पालना कर पुलिस के कार्यों में सहयोग करें।

Related Articles

Back to top button