देश प्रदेश की जनता को ही अपना परिवार मानते है मोदी-मनोहर : कृष्णपाल गुर्जर

अजय गौड़ के संयोजन में सेवा दिवस के रूप में मनाया गया मुख्यमंत्री का जन्म दिवस

फरीदाबाद, 05 मई। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जन्म दिवस मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार एवं वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़ के संयोजन में सेक्टर-16 स्थित पंजाबी धर्मशाला में सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान गरीब, विधवा व जरूरतमंद 500 महिलाओं को सिलाई मशीनें वितरित की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शिरकत की, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में आरएसएस के प्रांतीय अध्यक्ष गंगाशंकर मिश्रा,  विधायक नरेंद्र गुप्ता, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, नगर निगम के निवर्तमान वरिष्ठ उप महापौर देवेंद्र चौधरी मौजूद रहे, कार्यक्रम का मंच संचालन भाजपा के जिला उपाध्यक्ष पंकज रामपाल द्वारा किया गया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जन्म दिवस की बधाई देते हुए पार्टी और अपनी ओर से उनके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की। श्री गुर्जर ने कहा कि नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने स्पष्ट कहा था कि उनकी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है, देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है, जबकि पहले जो प्रधानमंत्री हुए उनके शासनकाल में देश के संसाधनों पर एक समुदाय का हक रहा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की 140 करोड़ जनता व मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा की ढाई करोड़ की जनता को अपना परिवार मानते है, यही कारण है कि मोदी-मनोहर सरकार के हर निर्णय में गरीब हित नजर आता है। मोदी-मनोहर के लिए देश पहले और सभी चीजें बाद में है, जबकि विपक्षी दलों के लिए पहले परिवार उसके बाद में देश। उन्होंने कहा कि मोदी- मनोहर सरकारों की सोच अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सशक्त करके स्वावलंबी बनाना और समाज की मुख्यधारा में लाना है, इसी सोच के चलते दोनों सरकारें काम कर रही हैं। श्री गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने जन-धन खाते खुलवाए, जबकि पहले बैंक में खाते 500 रुपए और दो जमानती होने पर ही खुलते थे, लेकिन मोदी ही ने शून्य बैलेंस पर खाता खुलवाया और पिछले 70 सालों में जहां 8 करोड़ खाते खुले वहीं मोदी जी की सरकार में 45 करोड़ खाते खोले गए। उन्होंने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री की बात को साझा करते हुए कहा कि वह कहते थे कि वह केंद्र से एक रुपया भेजते है, जबकि आम आदमी तक 15 पैसे पहुंचते है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह एक रूपया भेजेंगे तो अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक एक रुपये ही पहुंचेगा, बीच में दलाली करने वालों की दुकान प्रधानमंत्री ने बंद कर दी। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में जहां गांव-कालोनियों में बिजली की किल्लत रहती थी वही मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में हरियाणा के 6700 गांव में से 5900 गांवों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार किसान, गरीब, जरूरतमंद, दलित सहित छत्तीस बिरादरियों के हितों में योजनाएं क्रियान्वित कर रही है, जिसका लाभ सभी को मिल रहा है। इस मौके पर आरएसएस के प्रांतीय अध्यक्ष गंगाशंकर मिश्र, विधायक नरेंद्र गुप्ता व जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने भी अपने-अपने वक्तव्यों में मोदी-मनोहर सरकार की नीतियों का बखान करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जन्म दिवस की बधाई दी। इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक एवं वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़ ने कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों, भाजपा कार्यकर्ताओं एवं मातृशक्ति का आभार जताते हुए कहा कि आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी का जन्म दिवस है, परंपरा रही है जन्म दिवस पर हम परिवार में केक काटते है दावत देते है, लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल जब से समाज सेवा के लिए उतरे है, उन्होंने लक्ष्य रखा कि अंतिम छोर के व्यक्ति का उत्थान कैसे हो, इसी को लेकर वह संघ में आए और अनेकों वर्षा तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में काम किया और यह हमारे के लिए गौरव की बात है कि फरीदाबाद से ही उन्होंने अपने सामाजिक जीवन की शुरुआत की और मुख्यमंत्री मनोहर लाल पिछले आठ सालों से वह सेवा दिवस के रूप में हरियाणा एक-हरियाणवीं एक के नारे के तहत लोगों की सेवा कर रहे है। 18 घंटे काम करने के बाद भी अंतिम व्यक्ति के बारे में सोचने और हर समस्या के समाधान ढूंढने का संकल्प मुख्यमंत्री जी रखते है, उन्हें भी मुख्यमंत्री जी के साथ काम करने का अवसर मिला।

अजय गौड़ ने कहा कि पहले मुख्यमंत्री अपने क्षेत्र रोहतक, सिरसा व भिवानी तक विकास सीमित रखते थे, लेकिन मनोहर लाल ने प्रदेश के हर जिले में विकास की अलख जगाई और सत्तापक्ष के साथ-साथ विपक्षी विधायकों को भी विकास के लिए ग्रांटें  है। श्री गौड़ ने बताया कि आज सेवा दिवस कार्यक्रम में परिवार पहचान पत्र में एक लाख 80 हजार से कम आय वाली विधवा, गरीब व जरूरतमंद 500 महिलाओं को सिलाई मशीन प्रथम चरण में वितरित की गई है, आगे भी दूसरे चरण में अन्य महिलाओं को भी सिलाई मशीनें वितरित की जाएगी। इस अवसर पर भाजपा नेता ओमप्रकाश रक्षवाल, डॉ आरएन सिंह, मूलचंद मित्तल, निवर्तमान पार्षद छत्रपाल, सुभाष आहूजा, सचिन शर्मा, कुलदीप साहनी, अनिल नागर, शिक्षाविद सीबी रावल, ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा बबली, आर चिलाना, धर्म बरेजा, अजय भाटिया, वासुदेव अरोड़ा, यश बब्बर, जितेंद्र त्यागी, नीरज चावला, राजू मिगलानी, केसी राजपाल, आईएमटी एसोसिएशन के प्रधान कृष्ण कौशिक, धर्मेंद्र कौशिक, राजकुमार अग्रवाल, डॉ सुरेंद्र दत्ता, राजीव गिरिधर, दिनेश छाबड़ा, राजेश अरोड़ा, गोल्डी अरोड़ा, वजीर सिंह डागर, पंकज सिंगला, अजय भाटिया, विष्णु गुप्ता, मुकेश अग्रवाल सहित अनेकों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button