साइबर ठगी गिरोह के 2 आरोपियो को अवैध देसी कट्टा और 2 जिंदा रौंद सहित क्राइम ब्रांच 85 की टीम ने किया काबू

आरोपियों के कब्जे से ठगी के 13 लाख 78 हजार रु और 28 ATM कार्ड बरामद। आरोपी 2 दिन के पुलिस रिमांड पर गिरोह के अन्य तीन साथियों को भी जल्द किया जाएगा गिरफ्तार

फरीदाबाद : पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा, डीसीपी क्राइम श्री मुकेश मल्होत्रा के द्वारा साइबर फ्रॉड के मामलों में शामिल आरोपियो की धर-पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए एसीपी क्राइम श्री सुरेन्द्र श्योराण के मार्ग दर्शन में तथा क्राइम ब्रांच सेक्टर-85 प्राभारी जोगिन्दर के नेतृत्व में साइबर फ्रॉड की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के 2 आरोपियो को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में लोकेश और हरीराम का नाम शामिल है। दोनों आरोपी राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव काहारिका के रहने वाले है। क्राइम ब्रांच टीम ने दोनों आरोपियो को अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना से डिलाईट गार्डन के सामने सेक्टर 21 वाले रोड के पास से मोटरसाइकिल सहित काबू किया है। आरोपी लोकेश की तलाशी लेने पर आरोपी से देशी कट्टा 315 बोर, 17 एटीएम कार्ड और 1300000/-रु नगद तथा आरोपी हरीराम से 78000/-रु तथा 11 एटीएम कार्ड बरामद हुए है।

आरोपियो से हथियार, कार्डं व पैसे के संबंध में पूछताछ की तो आरोपियो से सामने आया कि आरोपी साइबर फ्रॉड के गिरोह के लिए काम करते है। आरोपियो के साथियों द्वारा किए गए साइबर फ्रॉड के पैसे को अलग अलग खाते से एटीएम कार्ड से दिल्ली व एनसीआर एरिया की एटीएम मशीन से पैसे निकाल कर ले जाने का काम है। आरोपियो पैसे निकाल कर ले जने के लिए कमिश्न लेते है। आरोपियो के साथी राजस्थान में बैठ कर साइबर फ्रॉड की वारदातों को अंजाम देते है। आरोपी अपनी सुरक्षा के लिए अवैध हथियार साथ में रखते है। आरोपियो के खिलाफ अवैध हथियार व जालसाजी की धाराओं में माला दर्ज कर आरोपियो से 13 लाख 78 हजार रु, 28 ATM CARD, मोटरसाईकिल के साथ देशी कट्टा व 2 जिन्दा रौंद बरामद किए गए है। आरोपियो को मामले में पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपियो के अन्य साथियो की क्राइम ब्रांच टीम तलाश कर रही है। जिन्हे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button