रंजिश के चलते झूठी सूचना देकर निर्दोष व्यक्ति को फसाने के मामले में क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने आरोपी को किया गिरफ्तार

फरीदाबाद, 08 मई। फरीदाबाद- डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी जगमिंदर सिंह व उनकी टीम ने झूठी सूचना देकर निर्दोष व्यक्ति को फसाने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सतबीर उर्फ विनय है जो पेशे से डॉक्टर है और मोहना रोड बल्लबगढ़ में अपना क्लीनिक चलाता है। आरोपी ने किसी रंजिश के चलते एक निर्दोष व्यक्ति की मोटरसाइकिल में सुल्फा(चरस) रखकर पुलिस को गलत सूचना दी जिसके आधार पर पुलिस ने हेमचंद को काबू किया था जिसके मोटरसाइकिल में 72 ग्राम चरस बरामद की गई।

हेमचंद से जब पूछताछ की गई तो सामने आया कि उसने अपने जीवन में कभी भी तंबाकू सुल्फा या किसी भी नशीले पदार्थ का सेवन नहीं किया। उसने बताया कि आरोपी सतबीर उर्फ विनय उसके साथ रंजिश रखता है जिसके चलते उसने मुझे फसाने के लिए यह चरस मेरी मोटरसाइकिल में रखी है। मामले में आगे कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जब मामले की जांच की तो सामने आया कि आरोपी सतबीर ने हेमचंद के बारे में झूठी सूचना दी थी। दरअसल मामला यह है कि आरोपी का अपना क्लीनिक है और उसके पास एक महिला काम करती थी जो हेमचंद के साथ जागरण में गाना बजाना गाने के लिए जाती थी जो आरोपी सतबीर को पसंद नहीं था।

इसी के चलते डॉक्टर का महिला के साथ झगड़ा हुआ और वह क्लीनिक छोड़कर चली गई। क्लीनिक छोड़कर जाने के बाद डॉक्टर से काम संभाला नहीं जा रहा था इसलिए वह हेमचंद के साथ रंजिश रखने लगा। इसी रंजिश के चलते आरोपी ने एक जीपीएस डिवाइस हेमचंद के मोटरसाइकिल में लगा दी और ऐप के माध्यम से उसके ट्रैकिंग करने लगा जिससे उसको हेमचंद्र के मोटरसाइकिल के लोकेशन लगातार पता चल रही थी। उसने पलवल से चरस लाकर हेमचंद की मोटरसाइकिल में रख दी। आरोपी ने इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके पश्चात पुलिस ने मामले में निष्पक्ष जांच करते हुए आरोपी सतबीर के खिलाफ झूठी सूचना देकर निर्दोष व्यक्ति को फसाने की धाराओं के तहत सेक्टर 8 थाने में मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से जीपीएस डिवाइस तथा दो मोबाइल फोन बरामद किए गए। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button