फरीदाबाद मैरिज गार्डन एण्ड बैकवेंट एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद, 26 दिसम्बर फरीदाबाद मैरिज गार्डन एण्ड बैकवेंट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल जिसमें पेट्रन विनोद प्रधान ऋषि चौधरी, अनिल अरोड़ा,सचिव विकास खन्ना,कोषाध्रूख अमर यादन सहित अन्य सदस्यों ने आज जिला उपायुक्त के माध्यम से  मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नाम अपनी मागों का एक ज्ञापन सीटीएम को सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि हम सरकार से अपने व्यापार को बचाने की मांग करने  के लिए यहां आए  है। हमें अलग अलग विभागों से नोटिस भेजे जा रहे है।
आज पूरे फरीदाबाद से मैरिज गार्डन और बैकवेंट हाल के संचालक सरकार से यह मांग करने आए है कि हमारे लिए एक उचित पॉलिसी बनाई जाए जिसमें हमारी एसोसिएशन से जुड़े लोगों को भी शामिल किया जाए। हम सरकार के सारे नियम कायदे मानने को तैयार है। हम किसी भी प्रकार से कोई ऐसा काम नहीं करना चाहते जो असवैधानिक हो। उन्होनें बताया कि जहां अवैध कालोनियां पहले से बसी हुई थी उन्हें तो पास कर दिया उन कालोनियों में जो बैक्वेंट हाल बने हुए थे उन्हें पास क्यो नहीं किया। उन्हें भी रियायत दी जानी चाहिए। उन्होनें बताया कि सरकार ने लोहा मंडी बनाई है सब्जी मंडी बनाई है लेकिन बैक्वेंट हाल वालों के लिए कुछ नहीं बनाया।
प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि हम पिछले कई वर्षों से मैरिज गार्डन एवं बैंक्वेट हाल चलाने का कारोबार कर रहे हैं जो कि एक सीजनल काम है और वर्ष भर में 40 से 50 दिन ही होता है अधिकांश लोगों की आजीविका का एक मात्र साधन है जैसे कि पिछले दो वर्षों में कोविड के कारण ये कारोबार बिलकुल बंद हो गया था क्यूंकि लोगों के इकठा होने पर पाबंदी लगी हुई थी जिसके कारण इस कारोबार से जुड़े लगभग सभी लोग कर्ज में डूब गये थे। अब प्रदूषण बोर्ड के आदेश पर हमारे बिजली पानी के कनेक्शन काट दिये गये हैं। जिसके कारण अपना व्यापार चलाने में काफ़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है
हम चाह कर भी इस को बंद नहीं कर सकते क्यूंकि लोगों ने काफ़ी समय पहले हमारे पास बुकिंग करवा रखी हैं और अपने मेहमानों को आमंत्रित कर रखा है आज यदि हम उन्हें मना कर दें तो उन्हें परेशानी और ज़िल्लत का सामना करना पड़ेगा जैसे कि सरकार लोगों को रोजग़ार देने के लिए प्रयासरत है हम लोग भी प्रत्येक कार्यक्रम में सेंकड़ों लोगों को रोजग़ार मुहैया करवाते हैं, इस कारोबार से मात्र हमारा तो नुकसान होगा ही बल्कि हलवाई, वेटर, फूल वाले डी जे वाले तथा सफाई कर्मचारी भी बेरोजग़ार हो जायेंगे। हम नगर निगम को कमर्शियल टैक्स इत्यादि के रूप में लाखों रूपये तथा द्दह्यह्ल में प्रदेश एवं केंद्रीय सरकार को लाखों रूपये प्रति वर्ष देते हैं।
प्रतिनिधिमंडल ने सरकार से अनुरोध किया कि हमारे बिजली पानी के कनेक्शन तुरंत आदेश से चालू करवाए जायें ताकि हम शांतिपूर्वक तरीके से अपना कारोबार कर सकें सीटीएम ने उन्हें आश्वासन दिया कि कानूनी रूप से जो भी हो सकता होगा वह किया जाएगा। इस मौके पर नानक गोयल,संजीव मल्होत्रा,कुन्दन,कपिल शर्मा,राकेश,धर्मवीर,महेन्द्र सिंह,राजेश,कमल,कंवल,नरेन्द्र सहित कई लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button