पहलवान बेटियों के समर्थन में इनेलो व बेटी बचाओ अभियान ने धरना प्रदर्शन कर जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा

फरीदाबाद, 10 मई। आज सैक्टर 12 जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर इनेलो व बेटी बचाओ अभियान ने जंतर-मंतर पर बैठी पहलवान बेटियों के समर्थन में धरना दिया व जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में डब्ल्यूएफआई प्रमुख ब्रृज भूषण को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का व उन्हें डब्ल्यूएफआई प्रमुख से हटाने की माँग रखी गई। इनेलो नेता महिला जिला अध्यक्ष जगजीत कौर ने कहा कि सरकार बृजभूषण को इस गुनाह से बचा रही है। उन्होंने कहा कि इतना घौर अपराध लगने के बाद बृजभूषण सरकार की सहायता से अभी भी डब्ल्यूएफआई प्रमुख पद पर बना हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द बृजभूषण को गिरफ्तार करे और सरकार उन्हें डब्ल्यूएफआई प्रमुख पर से हटाए नहीं तो हम पूरे जिले में सडक़ों पर उतरकर रोष प्रकट करेगें।

उन्होंने कहा कि इनेलो प्रमुख माननीय ओम प्रकाश चौटाला व अभय चौटाला के इन बेटियों को समर्थन देने के बाद से यह आन्दोलन पूरे प्रदेश में चलेगा। बेटी बचाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि जब देश की दो पहलवान बेटियों ने बृ्रज भूषण पर गलत तरीके से छाती छूने और गले लगाने के गम्भीर आरोप लगाये और उस पर एफआरआई भी दर्ज हो गई है तो उन्हें सांसद व डब्ल्यूएफआई प्रमुख पर रहने का कोई मतलब ही नहीं रह जाता। उन्होंने कहा कि हमारी संस्था पिछले 20 वर्षां से बेटियों के हकों की लड़ाई लड़ रही है यह तो देश की होनहार बेटियों के यौन शौषण का मामला है इस पर देश के प्रत्येक नागरिक को सडक़ों पर उतर आना चाहिये।

हरीश आज़ाद ने उन भाजपा नेताओं का आभार व्यक्त किया है जो अब खुलकर पार्टी के इस विषय का विरोध कर रहे हैं और भाजपा नेता चौ. विरेन्द्र सिंह ने तो पहलवान बेटियों के समर्थन में आने का ऐलान कर दिया है जिसका हमारी संस्था स्वागत करती है। इस मौके पर इनेलो के जिला अध्यक्ष देविन्द्र सिंह चौहान, कार्यकारणी अध्यक्ष देविन्द्र तेवतिया, बेटी बचाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद, बच्चू सिंह, सुरेश मोर, राम श्याम रोतिला, सतबीर चाहर, सुरेश वर्मा, रियासुदीन, संजय पंचाल, राजीव शर्मा, सोनू, जसविन्द्र कौर, विजया, निर्मल कौर, जीत सिंह डागर,बोबी डागर,हरकमल जीत,धन सिंह, नफेसिंह व प्रशांत नरवाल आदि ने अपने विचार रखे।

Related Articles

Back to top button